जौनपुर में नाबालिग से युवक ने किया दुष्कर्म : गुस्साए परिजनों ने ग्रामीणों के साथ किया थाने का घेराव

गुस्साए परिजनों ने ग्रामीणों के साथ किया थाने का घेराव
UPT | ग्रामीणों ने थाने का किया घेराव

Aug 25, 2024 16:31

खुटहन थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की सुबह नाबालिग लड़की के साथ उसी गांव के एक युवक ने दुष्कर्म किया। परिजनों ने स्थानीय थाने में आरोपी युवक के खिलाफ तहरीर दी, लेकिन एक दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। आक्रोशित ...

Aug 25, 2024 16:31

Jaunpur News : जौनपुर के खुटहन थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह, जब एक नाबालिग लड़की अपने घर में अकेली थी और घरेलू कामकाज में व्यस्त थी, उसी दौरान गांव के एक व्यक्ति ने बच्ची के साथ जघन्य अपराध किया। पीड़िता के पिता ने इस घृणित कृत्य की शिकायत स्थानीय थाने में दर्ज कराई। परंतु, एक दिन बीत जाने के बाद भी जब पुलिस द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई, तो परिजनों का धैर्य जवाब दे गया। रविवार की सुबह, पीड़िता के परिवार ने गांव के अन्य लोगों के साथ मिलकर थाने का घेराव किया। उन्होंने पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और न्याय की मांग की।

ग्रामीणों का आरोप - पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया
इस घटना ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस तंत्र की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि यदि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की होती, तो परिस्थिति इतनी बिगड़ नहीं पाती। समुदाय के कुछ सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने शुरुआत में मामले को गंभीरता से नहीं लिया, जिसके कारण आरोपी को भागने का मौका मिल गया।

हालांकि, जब मामला तूल पकड़ने लगा और लोगों का गुस्सा बढ़ने लगा, तब पुलिस हरकत में आई। उन्होंने पीड़िता के परिवार को समझाया और उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा। इसके साथ ही, पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली और आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

सीओ शाहगंज बोले- मामले में तत्काल मुकदमा दर्ज किया
इस संबंध में सीओ शाहगंज अजीत सिंह चौहान ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को उन्हें खुटहन थाना क्षेत्र से एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म के प्रयास की सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया गया था और जांच शुरू कर दी गई थी। उन्होंने यह भी बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जारी है।

सीओ चौहान ने कहा, "हम इस मामले को अत्यंत गंभीरता से ले रहे हैं। पीड़िता और उसके परिवार को न्याय दिलाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। साथ ही, जो लोग कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।"

पीड़िता के परिवार की मांग-आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिले
इस बीच, पीड़िता के परिवार ने न्याय की मांग दोहराई है। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिले, ताकि भविष्य में कोई और इस तरह का अपराध करने की हिम्मत न करे। समुदाय के लोगों ने भी परिवार के साथ एकजुटता दिखाई है और न्याय दिलाने में हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

Also Read

ट्रैक पर रखी गिट्टियां और इंजन पर किया पथराव, तीन को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

13 Sep 2024 11:37 AM

वाराणसी उपद्रवियों के निशाने पर बलिया पैसेंजर : ट्रैक पर रखी गिट्टियां और इंजन पर किया पथराव, तीन को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस में विस्फोट करने की साजिश के बाद एक और गंभीर घटना का खुलासा हुआ है। गाजीपुर सिटी और गाजीपुर घाट स्टेशन के बीच रेलवे लाइन पर तीन मीटर तक... और पढ़ें