Jaunpur News : हादसों से सबक नहीं, घनी आबादी में पटाखा दुकानें, चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति...

हादसों से सबक नहीं, घनी आबादी में पटाखा दुकानें, चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति...
UPT | पटाखा दुकानों की जांच करते अधिकारी।

Oct 08, 2024 16:53

इस समय पूरे देश में त्योहारों का सीज़न चल रहा है। जौनपुर में मिलावटखोर और अवैध पटाखा बेचने वाले गिरोह सक्रिय हो गए हैं। इन लोगों पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। सिटी मजिस्ट्रेट ने सीओ सिटी...

Oct 08, 2024 16:53

Jaunpur News : इस समय पूरे देश में त्योहारों का सीज़न चल रहा है। जौनपुर में मिलावटखोर और अवैध पटाखा बेचने वाले गिरोह सक्रिय हो गए हैं। इन लोगों पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। सिटी मजिस्ट्रेट ने सीओ सिटी, सीटी कोतवाली पुलिस के साथ शहर के घनी आबादी के बीच चल रही पटाखे की दर्जनों दुकानों पर चेकिंग कर लाइसेंस की जांच की। एक दुकान के पेपर अपडेट नहीं मिले। पटाखों के स्टॉक के हेरफेर की आशंका होने पर दुकान को बन्द कराया गया और चेतावनी दी कि सारे कागजात लेकर कार्यालय पर पहुंचे। बिना अनुमति के दुकान न खोलने की चेतावनी दी।

भनक लगते ही भाग लिए दुकानदार
सिटी मजिस्ट्रेट के चेकिंग की खबर लगते ही पटाखा दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार अपनी अपनी दुकान बंद कर मौके से फरार हो गए। पूरे नगर क्षेत्र के अंदर आबादी के बीच कई ऐसी दुकानें हैं, जहां धड़ल्ले से पटाखे बेचे जा रहे हैं। कोतवाली क्षेत्र की कई दुकानों पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी ने छापेमारी की। नगर के व्यस्ततम इलाके में जो पटाखे की दुकानें चल रहीं हैं, उनको चेतावनी देते हुए कहा कि अपने-अपने लाइसेंस लेकर कार्यालय पहुंचे। आबादी के बीच पटाखा बेचने के लाइसेंस नहीं दिए जाएंगे। 

सबसे बड़ा सवाल
अब सवाल उठता है कि उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में पटाखा गोदामों में बड़ा विस्फोट हुआ है। जिसमें कई जानें जा चुकीं हैं। इसमें कई अधिकारियों व पटाखा व्यापारियों की लापरवाही सामने आई है। अब सवाल उठता है कि आबादी वाले क्षेत्र में पटाखों की दुकानें लगाने की अनुमति किसने दी। क्या ऐसे लोगों पर जिला प्रशासन कार्रवाई करेगा या फिर  सिटी मजिस्ट्रेट और पुलिस प्रशासन द्वारा की गई जांच सिर्फ खानापूर्ति तक ही सीमित रहेगी।

Also Read

हरियाणा की जीत पर भाजपा ने मनाया जश्न, बजे ढोल नगाड़े

8 Oct 2024 07:54 PM

गाजीपुर Ghazipur News : हरियाणा की जीत पर भाजपा ने मनाया जश्न, बजे ढोल नगाड़े

हरियाणा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल होने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नगर के मिश्र बाजार स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा... और पढ़ें