Jaunpur News : छात्र-छात्राओं को स्वच्छ वातावरण के लिए पौधरोपण के प्रति किया गया जागरूक

छात्र-छात्राओं को स्वच्छ वातावरण के लिए पौधरोपण के प्रति किया गया जागरूक
UPT | पौधारोपण करते हुए

Jul 21, 2024 21:47

जनपद के प्रतिष्ठित स्कूल श्री गणेश विद्यापीठ इंटर कॉलेज भन्नौर जौनपुर में पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे पौधरोपण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रधानाचार्य…

Jul 21, 2024 21:47

Jaunpur News : जनपद के प्रतिष्ठित स्कूल श्री गणेश विद्यापीठ इंटर कॉलेज भन्नौर जौनपुर में पर्यावरण के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रधानाचार्य वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में छात्रों द्वारा वृक्षारोपण किया गया। लोगों को बढ़ते प्रदूषण एवं घटते पेड़ के प्रति जागरूक किया। विद्यालय के छात्र छात्राओं ने एक-एक पौधे लगाकर उसको पुष्पित व पल्लवित करने का संकल्प लिया। और समाज के लोगों को भी वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरित किया ।

वृक्षारोपण करने के लिए प्रोत्साहित किया
वृक्षारोपण कार्यक्रम का प्रारम्भ विद्यालय के प्रधानाचार्य वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने किया । उन्होंने प्रदूषित पर्यावरण के खतरों से आगाह करते हुए वृक्षारोपण करने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि प्रत्येक छात्र. छात्राओं को कम से कम एक वृक्ष लगाने का संकल्प करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि वृक्षारोपण द्वारा ही प्रदूषित पर्यावरण से समाज को बचाया जा सकता है। आज लोग अपने भौतिक सुख एवं अल्प लाभ के लिए वृक्षों की अंधाधुंध कटाई कर रहे हैं जिसके भयावह परिणाम हम सबको देखने को मिल रहे हैं।

वृक्षों की रक्षा एवं उनके रख - रखाव पर जोर दिया
 वास्तव में यह अत्यंत प्रशंसनीय एवं सराहनीय है। उन्होंने वृक्षों की रक्षा एवं उनके रख - रखाव पर जोर दिया। विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक श्री जय प्रताप सिंह और श्री निर्मल त्रिपाठी जी ने अपने वक्तव्यों में अधिक से अधिक वृक्षों को लगाने के लिए प्रेरित किया ।वृक्षारोपण  कार्यक्रम में विद्यालय के लिपिक रामचंद्र सिंह ,अध्यापक विपिन कुमार ,शैलेश सिंह ,सुनील यादव एवं समस्त अध्यापक और कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Also Read

भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

7 Sep 2024 07:23 PM

गाजीपुर Ghazipur News : भीड़भाड़ वाले मिश्र बाजार से युवक का अपहरण, पुलिस ने सभी अपहरणकर्ताओं को किया गिरफ्तार

शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाके मिश्र बाजार में पांच अपहरण कर्ताओं ने काले रंग के स्कॉर्पियो से आकर एक युवक को उठा लिया और अपने वाहन में बैठा कर गाली गलौज व मारपीट करने लगे। इतने में जाम लग गया। जाम को देखते हुए सभी अपहरणकर्ता किसी तरह वहां से भाग निकले। और पढ़ें