Jaunpur News : शाही किले में योग कार्यक्रम का आयोजन, पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के शिक्षकों और कर्मचारियों ने किया योग

शाही किले में योग कार्यक्रम का आयोजन, पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के शिक्षकों और कर्मचारियों ने किया योग
UPT | पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के शिक्षकों और कर्मचारियों ने किया योग

Jun 19, 2024 18:45

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सप्ताह के अंतर्गत बुधवार को शहर के शाही किले में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जिला प्रशासन एवं समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से योगासन का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Jun 19, 2024 18:45

Jaunpur News : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस सप्ताह के अंतर्गत बुधवार को शहर के शाही किले में वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय, जिला प्रशासन एवं समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से योगासन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। योग प्रशिक्षक जय सिंह प्रतिभागियों को योग कराया।

आज पूरा विश्व योग के महत्व को समझ गया : कुलपति
 उन्होंने योग और नशा मुक्त जीवन जीने में योग की भूमिका को जीवन में उतारने के लिए शपथ भी दिलाई। इस अवसर पर कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने कहा कि हम सभी योग को जीवन में उतारे। योग से शरीर के विकारों एवं व्याधियों को दूर करने में मदद मिलती है। योग हमारे मन और तन दोनों को स्वस्थ रखता है। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व योग के महत्व को समझ गया। कुलपति ने समस्त सम्बद्ध महाविद्यालयों के प्रबंधक एवं प्राचार्यों को योग को नियमित दिनचर्या में रखने की अपील भी की।

ये लोग रहे मौजूद
नोडल अधिकारी डॉ. मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि  बुधवार को योग एवं इसके विविध लाभ पर आधारित पोस्टर, निबंध एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर परीक्षा नियंत्रक अजीत  सिंह, प्रो. अजय द्विवेदी, प्रो विक्रम देव शर्मा, प्रो  गिरिधर मिश्रा, उप कुलसचिव बबिता सिंह, डॉ. रसिकेश, डॉ. आशुतोष कुमार सिंह, डॉ. विनीता सिंह, डॉ. अमरेंद्र कुमार सिंह, डॉ. विजय तिवारी, डॉ. अनुराग मिश्र, डॉ. लक्ष्मी मौर्य, राजनारायण सिंह, डॉ. विद्युत मल्ल आदि उपस्थित रहे।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें