Jaunpur News : साधु के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई, दो आरोपी गिरफ्तार

साधु के साथ मारपीट का वीडियो वायरल, पुलिस ने की त्वरित कार्रवाई, दो आरोपी गिरफ्तार
UPT | दो आरोपी गिरफ्तार

Oct 12, 2024 18:44

लाइन बाजार थाना अंतर्गत एक साधु को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।वायरल वीडियो की जांच पड़ताल करते हुए पुलिस ने मामला लाइन बाजार....

Oct 12, 2024 18:44

Jaunpur News : सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने तहलका मचा दिया, जिसमें एक साधु को पीटते हुए देखा गया। यह घटना जौनपुर के लाइन बाजार थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तेजी से कार्रवाई शुरू की। पुलिस द्वारा की गई जांच में पता चला कि घटना लाइन बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई थी, और इसके बाद पुलिस ने वीडियो में दिख रहे आरोपियों की पहचान कर ली। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

क्या था मामला?
घटना की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी सदर देवेश कुमार सिंह ने बताया कि साधु रविकांत यादव, जो कि सैदनपुर थाना लाइन बाजार के निवासी हैं, अपने गुरु के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए श्मशान घाट आए थे। अंतिम संस्कार के बाद, जब साधु रविकांत अपने वाहन को मोड़ रहे थे, तो दिलीप कुमार पुत्र सोचन गुप्ता, निवासी पचहटिया थाना लाइन बाजार, के वाहन से हल्की टक्कर हो गई। इस मामूली दुर्घटना के बाद दिलीप कुमार और उनके पिता ने साधु के साथ मारपीट की। 



पहले हो चुकी थी सुलह
मारपीट की घटना के बाद दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से सुलह कर ली थी, लेकिन सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने स्वतः संज्ञान लिया और घटना की जांच शुरू की। पुलिस ने साधु के साथ मारपीट करने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ अभियोग पंजीकृत किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, अन्य आरोपी की भी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

वायरल वीडियो पर पुलिस की त्वरित कार्रवाई
इस मामले में पुलिस की त्वरित कार्रवाई की सराहना की जा रही है। क्षेत्राधिकारी देवेश कुमार सिंह ने बताया कि वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया और तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपियों की पहचान की गई। पुलिस का कहना है कि अपराधियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और कानून के अनुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी।

साधु के साथ हिंसा की घटना ने लोगों को किया आक्रोशित
साधु के साथ हुई इस हिंसक घटना ने सोशल मीडिया पर लोगों में आक्रोश पैदा कर दिया। लोग पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे। वहीं, पुलिस ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए इस मामले में त्वरित कदम उठाया और दोषियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के इस कदम ने लोगों के बीच सुरक्षा और न्याय के प्रति विश्वास बढ़ाया है।

Also Read