Jaunpur News : छह वर्षों से क्षतिग्रस्त राईपुर-भदोही मार्ग की दुर्दशा पर ग्रामीणों का आक्रोश, विधायक के खिलाफ किया प्रदर्शन

छह वर्षों से क्षतिग्रस्त राईपुर-भदोही मार्ग की दुर्दशा पर ग्रामीणों का आक्रोश, विधायक के खिलाफ किया प्रदर्शन
UPT | विधायक के खिलाफ किया प्रदर्शन

Oct 10, 2024 18:50

विकासखंड रामपुर के राईपुर भदोही मार्ग लगभग छ वर्षों से क्षतिग्रस्त है। लगभग 25 से 30 गांव के लोग भदोही जाने के लिए इसी रास्ते से होकर गुजरते हैं। ग्रामीणों का आरोप....

Oct 10, 2024 18:50

Jaunpur News : जौनपुर जिले के विकासखंड रामपुर के राईपुर-भदोही मार्ग की दुर्दशा से त्रस्त ग्रामीणों ने गुरुवार को विधायक के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। यह मार्ग पिछले छह वर्षों से क्षतिग्रस्त पड़ा है, जिससे लगभग 25 से 30 गांवों के लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह सड़क भदोही जाने का सबसे सुलभ मार्ग है, लेकिन बारिश के मौसम में सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। आए दिन इस मार्ग पर वाहन सवार दुर्घटनाग्रस्त होकर घायल हो रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार शिकायतों के बावजूद इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है।

ग्रामीणों का विधायक पर आरोप
ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर आर के पटेल को इस समस्या से कई बार अवगत कराया गया, लेकिन उन्होंने कभी भी इस पर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया। सुनील पटेल नामक ग्रामीण का कहना है कि विधायक को कई बार पत्र और मौखिक रूप से जानकारी दी गई, पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। विधायक ने तो यहां तक कहा कि मार्ग की हालत खराब होने के कारण वे खुद इस रास्ते से गुजरने में असमर्थ हैं।



विधायक के खिलाफ प्रदर्शन
गुरुवार को विकास सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण राईपुर-भदोही मार्ग पर इकट्ठा हुए और विधायक के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि विधायक सिर्फ आश्वासन देते हैं, लेकिन अब तक सड़क की मरम्मत के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। प्रदर्शन में गांव की महिलाएं और पुरुष बड़ी संख्या में शामिल हुए। प्रदर्शनकारियों में प्रमुख रूप से दुर्गावती, प्रियंका, रेनू, शांति, प्रभावती, आरती, राजनाथ पासी, गुड्डू, राजनाथ यादव, नितेश उपाध्याय, जंगलाल सरोज आदि लोग शामिल थे।

सड़क मरम्मत की मांग
ग्रामीणों ने यह भी कहा कि इस सड़क की दुर्दशा के कारण गांव के लोगों को भदोही जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। खासकर बारिश के दिनों में सड़क पर पानी भर जाता है और कीचड़ में फंसकर वाहन चालक अक्सर चोटिल हो जाते हैं। ग्रामीणों ने यह मांग की कि इस सड़क की मरम्मत जल्द से जल्द की जाए ताकि उनकी समस्याओं का समाधान हो सके।

विधायक का बयान
इस संदर्भ में जब विधायक डॉक्टर आर के पटेल से संपर्क किया गया, तो उन्होंने बताया कि सड़क की मरम्मत के लिए उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र भेजा है और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। हालांकि, ग्रामीणों का कहना है कि इस प्रकार के आश्वासन उन्हें कई बार दिए गए हैं, लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही इस मार्ग की मरम्मत नहीं की गई, तो वे बड़े स्तर पर आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। 

Also Read

उद्योगपति रतन टाटा को गंगा आरती में दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि, दो मिनट का मौन रखा गया

10 Oct 2024 09:33 PM

वाराणसी Varanasi News : उद्योगपति रतन टाटा को गंगा आरती में दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि, दो मिनट का मौन रखा गया

उद्योगपति रतन टाटा का बुधवार देर रात मुंबई के क्रेंडी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान निधन होने के कारण पूरा देश शोक में डूब गया। रतन टाटा को लोग अपने तरीके से श्रद्धांजलि दें रहे हैं। इसी के तहत वाराणसी में विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में श्रद्धांजलि दी गई। जहां पर सैकड़ों लोगों ने द... और पढ़ें