एटीएस को मिली सफलता : जाली नोटों की सप्लाई करने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, 1 लाख 51 हजार की फेक करेंसी बरामद

जाली नोटों की सप्लाई करने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, 1 लाख 51 हजार की फेक करेंसी बरामद
UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी अच्छेलाल चौरसिया।

Feb 09, 2024 00:36

यूपी एटीएस को सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश से कुछ लोग पश्चिम बंगाल के जाली नोट सप्लाई करने वाले तस्कर गिरोह के संपर्क में हैं। पश्चिम बंगाल से जाली नोट, जो बांग्लादेश में छपती है, को लाकर यूपी के अलग-अलग जिलों में सप्लाई करते हैं।

Feb 09, 2024 00:36

Varanasi News : बांग्लादेश से जाली नोटों को यूपी के विभिन्न जिलों में सप्लाई करने वाले गैंग के मास्टरमाइंड को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से 1 लाख 51 हजार 500 की जाली नोट बरामद हुए हैं। लालपुर पांडेयपुर थाना में अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके पहले भी यूपी एटीएस ने 27 जनवरी एवं 6 फरवरी को दो-दो लोगों को जाली करेंसी के साथ गिरफ्तार किया था।

यूपी एटीएस को सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश से कुछ लोग पश्चिम बंगाल के जाली नोट सप्लाई करने वाले तस्कर गिरोह के संपर्क में हैं। पश्चिम बंगाल से जाली नोट, जो बांग्लादेश में छपती है, को लाकर यूपी के अलग-अलग जिलों में सप्लाई करते हैं। बुधवार को देर रात जाली नोट तस्करी गैंग का मास्टरमाइंड अच्छेलाल चौरसिया उर्फ बच्चा को पांडेयपुर थाना क्षेत्र से 1,51,500 रुपये की जाली भारतीय मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसके खिलाफ लालपुर पांडेयपुर में मुकदमा पंजीकृत किया गया।

जाली करेंसी को यूपी के जिलों में करते थे सप्लाई
एटीएस द्वारा बताया गया की गिरफ्तार अभियुक्त अच्छेलाल चौरसिया पश्चिम बंगाल के मालदा क्षेत्र के जाली नोट तस्करों के सम्पर्क में था। मालदा क्षेत्र के तस्कर भारतीय जाली मुद्रा बांग्लादेश से लाकर गिरफ्तार अभियुक्त या उसके बताए गये कैरियरों को दे देते थे। गिरफ्तार अच्छेलाल चौरसिया यूपी का रहने वाला है। इसने प्रदेश में जाली भारतीय मुद्रा की सप्लाई के लिए गैंग बना रखा है, जिनके माध्यम से प्रदेश के विभिन्न जनपदों में जाली नोटों की सप्लाई करता था।

इसके पहले भी यूपी एटीएस ने तस्करों को किया था गिरफ्तार 
एटीएस ने 27 जनवरी को दो अभियुक्त दीपक कुमार व चंदन सैनिक और 6 फरवरी को दो अभियुक्त अंकुर मौर्य व विपिन गुप्ता उर्फ अवनीश को गिरफ्तार किया था। उनके कब्जे से क्रमशः 97,500 रुपये और 45,000 रुपये के जाली नोट बरामद हुए थे। 
 

Also Read

गंगा-जमुनी तहजीब का अनूठा संगम, एक ही परिसर में अजान और रामायण के दोहा पढ़े

6 Oct 2024 03:17 PM

वाराणसी लाट भैरव रामलीला : गंगा-जमुनी तहजीब का अनूठा संगम, एक ही परिसर में अजान और रामायण के दोहा पढ़े

बेहद हसीन वो शाम हो जाए जब... हर हिंदू में हो खुदा और मुस्लिम में राम नाम हो जाए। आदि लाटभैरव की रामलीला इस बार गंगा-जमुनी तहजीब की अद्भुत मिसाल बनी... और पढ़ें