लंका चौराहे से शुरू हुआ पीएम मोदी का रोड शो : स्वागत के लिए उमड़े लाखों लोग, हर-हर महादेव का गूंजा नारा

स्वागत के लिए उमड़े लाखों लोग, हर-हर महादेव का गूंजा नारा
UPT | लंका चौराहे से शुरू हुआ पीएम मोदी का रोड शो

May 13, 2024 18:32

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन दाखिल करने से पहले वाराणसी पहुंच गए हैं। लंका चौराहे स्थित बीएचयू गेट से उनका रोड शो शुरू हो गया है।

May 13, 2024 18:32

Short Highlights
  • पीएम मोदी का रोड शो शुरू
  • विश्वनाथ कॉरिडोर तक जाएगा काफिला
  • 14 मई को करेंगे नामांकन
Varanasi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन दाखिल करने से पहले वाराणसी पहुंच गए हैं। लंका चौराहे स्थित बीएचयू गेट से उनका रोड शो शुरू हो गया है। यह रोड शो बीएचयू गेट से शुरू होकर विश्वनाथ कॉरिडोर तक जाएगा। इसके पहले पीएम मोदी ने लंका चौराहे पर स्थित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। जानकारी के मुताबिक उनका काफिला अस्सी, सोनारपुरा, जंगम बाड़ी, गोदौलिया, बांसफाटक होते हुए विश्वनाथ कॉरिडोर तक जाएगा।

पीएम की झलक के लिए लोग उमड़े
पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए लाखों की संख्या में लोग सड़क के दोनों ओर खड़े हैं। इस रोड शो में 5000 से अधिक महिलाएं भी शामिल हैं, जो भजन गाकर पीएम मोदी का स्वागत कर रही हैं। लोग हाथ उठाकर पीएम मोदी का अभिवादन कर रहे हैं। पीएम के रोड शो में हर हर महादेव का नारा गूंज रहा है। रोड शो को भव्य़ बनाने के लिए बड़ी संख्या में गेंदे और गुलाब के फूलों से रास्ते सजाए गए हैं।

सीएम योगी भी साथ में मौजूद
प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं। पीएम का काफिला जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, लोग अपनी छतों और खिड़कियों पर खड़े होकर उनके ऊपर पुष्प वर्षा कर रहे हैं। सड़क किनारे कई मंच बनाए गए हैं, जिसमें पारंपरिक नृत्य करते लोग दिख रहे हैं। रोड शो में गंगा आरती की झलक भी दिखाई दे रही है। एक मंच पर पुजारी का वेश लिए कुछ लोग दीप स्तंभ लिए हुए हैं।

14 मई नामांकन की अंतिम तारीख
वाराणसी में सातवें चरण में 1 जून को मतदान होना है। इसके लिए नामांकन की अंतिम तारीख 14 मई है। आपको बता दें कि सातवां चरण लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण है। इसमें उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान होना है, जिसमें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बासगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, रॉबर्ट्सगंज शामिल है। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें