साल 2024 की पहली बारिश : कड़ाके की ठंड के साथ बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, बर्फीली हवाओं ने पारा लुढ़काया

कड़ाके की ठंड के साथ बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, बर्फीली हवाओं ने पारा लुढ़काया
Uttar Pradseh Times | साल 2024 की पहली बारिश

Jan 03, 2024 10:53

बुधवार की सुबह से ही मौसम ने करवट ले लिया है। घने बादलों के आवाजाही के बीच बारिश शुरू हो गया। अचानक शुरू हुई बारिश ने जनजीवन पर मानों ब्रेक लगा दिया...

Jan 03, 2024 10:53

Varanasi news : आज सुबह से बारिश ने सभी की मुश्किलें बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने 12 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था। काशी में साल 2024 का सबसे कोल्ड डे बुधवार को हो गया। न्यूनतम तापमान गिरकर 10 ℃ और अधिकतम 14 ℃ पहुंच गया। बीएचयू के वैज्ञानिकों की माने तो अगले तीन से चार दिनों तक कड़ाके की ठंड और गंगा किनारे कोल्ड वेब चलेगा।

बारिश के चलते लोग घरों में ठिठुरे
बुधवार की सुबह से ही मौसम ने करवट ले लिया है। घने बादलों के आवाजाही के बीच बारिश शुरू हो गया। अचानक शुरू हुई बारिश ने जनजीवन पर मानों ब्रेक लगा दिया। पश्चिमी विक्षोभ की हवाओं ने गंगा किराने रहने वालों की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। शाम ढलते ही घना कोहरा नजर आने लगेगा। दृश्यता में भारी गिरावट आ जाएगी।

बच्चों और बुजुर्गों को ठंड से बचाएं
डॉ एके सिंह ने बताया कि बारिश बच्चों और बुजुर्गों को काफी नुकसान पहुंचा सकता है। कोई भी बच्चा और बुजुर्ग अगर बाहर निकले तो उसके कान अवश्य ढके हो साथ ही पैरों में मोजे जरूर हो। अचानक से घर के तापमान से बाहरी तापमान में न जाए। गर्म पानी का सेवन करे। अदरक, लौंग, काली मिर्च का काढ़ा पीते रहे। बच्चों को चेस्ट पर सरसों का ऑयल गर्म कर लगा सकते हैं।

Also Read

 विभाग का 91.69 लाख रुपये के नुकसान का आरोप, जांच शुरू

9 Oct 2024 02:02 PM

वाराणसी जल निगम के मुख्य अभियंता पर कार्रवाई : विभाग का 91.69 लाख रुपये के नुकसान का आरोप, जांच शुरू

उत्तर प्रदेश में जल निगम ग्रामीण के मुख्य अभियंता विश्वेश्वर प्रसाद के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के चलते जांच शुरू की गई है। अभियंता पर आरोप है कि विभागीय टेंडरों में लापरवाही... और पढ़ें