Varanasi News : बाबा विश्वनाथ को मार्च में मिला रिकॉर्ड चढ़ावा, इतने करोड़ किए भक्तों ने दान...

बाबा विश्वनाथ को मार्च में मिला रिकॉर्ड चढ़ावा, इतने करोड़ किए भक्तों ने दान...
UPT | बाबा विश्वनाथ धाम

Apr 03, 2024 11:49

बाबा विश्वनाथ धाम में भोलेनाथ के भक्तों ने मार्च में सबसे ज्यादा चढ़ावा चढ़ाया है। इससे यहां पर मार्च महीने में सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं के आने का रिकॉर्ड भी बना। इससे बाबा विश्वनाथ धाम...

Apr 03, 2024 11:49

Varanasi News : बाबा विश्वनाथ धाम में भोलेनाथ के भक्तों ने मार्च में सबसे ज्यादा चढ़ावा चढ़ाया है। इससे यहां पर मार्च महीने में सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं के आने का रिकॉर्ड भी बना। इससे बाबा विश्वनाथ धाम के आय में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है। बाबा को इस साल मार्च में 11.14 करोड़ रुपये का चढ़ावा चढ़ाया गया है। पिछले साल जुलाई में यानी सावन से भी ये कमाई तीन लाख से ज्यादा है।

ये है आय में वृद्धि होने का रिकॉर्ड
मंदिर प्रशासन के मुताबिक, हुंडी में 3.69 करोड़ रुपये का चढ़ावा इस साल मार्च में चढ़ाया गया है। पिछले साल सिर्फ 2.81 करोड़ का चढ़ावा ही मिला था। जबकि हुंडी में जुलाई 2023 में 2.08 करोड़ रुपये चढ़े थे। बैंकों और ऑनलाइन के जरिए इस साल मार्च में 7.13 करोड़ रुपये मिले हैं। बता दें कि पिछले साल ये आंकड़ा 3.90 करोड़ था। मार्च में अन्य संसाधनों से आय 31.39 लाख रुपये थी। जबकि मार्च 2023 में अन्य संसाधनों से 59.66 लाख रुपये चढ़ा था। वहीं, जुलाई 2023 में मंदिर को अन्य संसाधनों से 81.99 लाख रुपये की आय प्राप्त हुई।

धाम में होगी अग्नि सुरक्षा की व्यवस्था 
हाल ही में उज्जैन महाकाल मंदिर में आग लगने से 12 लोग झुलस गए थे। ये 9 गंभीर स्तर पर थे। इसी को ध्यान में रखते हुए रेलवे की टीम ने मंगलवार को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का निरीक्षण किया। फायर ब्रिगेड के मुख्य कार्मिक अधिकारी आनंद सिंह राजपूत के कार्मिक द्वितीय अधिकारी ऋषभ दुबे के अनुसार, लीडिंग फायरमैन अरुण कुमार यादव ने विभिन्न कार्मिकों की कार्मिक व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। टीम ने अग्निशमन व्यवस्था के साथ-साथ वास्तु व्यवस्था की भी जानकारी ली। निरीक्षण के बाद पुलिस मुख्यालय नोएडा के अधिकारी को रिपोर्ट दी जाएगी।

Also Read

गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन, एसडीओ कार्यालय का घेराव कर की नारेबाजी

27 Jul 2024 03:48 PM

वाराणसी वाराणसी में बिजली कटौती : गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन, एसडीओ कार्यालय का घेराव कर की नारेबाजी

वाराणसी के भेलूपुर क्षेत्र में स्थित सरायनांद खोजवा के निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन पिछले 17 दिनों से लगातार हो रही बिजली कटौती के विरुद्ध था। गुस्साए नागरिकों ने नरिया स्थित उपखंड अधिकारी गुरुधाम कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की। और पढ़ें