वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ : काल भैरव और काशी विश्वनाथ के किए दर्शन, कार्यसमिति की बैठक में लेंगे हिस्सा

काल भैरव और काशी विश्वनाथ के किए दर्शन, कार्यसमिति की बैठक में लेंगे हिस्सा
UPT | वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

Sep 01, 2024 17:26

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दोपहर में वाराणसी पहुंचे। यहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक और सदस्यता अभियान कार्यशाला में भाग लिया।

Sep 01, 2024 17:26

Short Highlights
  • वाराणसी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ
  • काशी पहुंचते ही सीधे मंदिर गए
  • सीएम योगी ने कई बड़े एलान किए
Varanasi News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को दोपहर में वाराणसी पहुंचे। यहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक और सदस्यता अभियान कार्यशाला में भाग लिया। सीएम ने वाराणसी आगमन पर सबसे पहले बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन और पूजा अर्चना की।

काशी पहुंचते ही सीधे मंदिर गए
पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरने के बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे बाबा के दरबार में पहुंचे। उन्होंने विधि विधान से पूजन किया और लोक कल्याण की कामना की। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में उन्होंने आदियोगी के दर्शन किए और बाबा के गर्भगृह में जाकर षोडशोपचार पूजन किया। मंदिर में उपस्थित दर्शनार्थियों ने मुख्यमंत्री का हर हर महादेव के उद्घोष के साथ स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने भी भक्तों का अभिवादन हाथ जोड़कर और हाथ उठाकर स्वीकार किया।

बच्चों को मिठाई बांटी
पूजा के बाद, मुख्यमंत्री ने मंदिर के बाहर बच्चों को मिठाई बांटी। इसके बाद, वे संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय गए, जहां उन्होंने पांडुलिपियों का अवलोकन किया। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह, दयाशंकर मिश्र 'दयालु', रवींद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव और अन्य लोग भी उपस्थित थे।

सीएम योगी ने कई बड़े एलान किए
उत्तर प्रदेश में अगले दो साल के भीतर एक लाख पुलिस जवानों की भर्ती की जाएगी, यह ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी में भाजयुमो की कार्यशाला के दौरान किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि कोई भी जाति या धर्म देश से बड़ा नहीं है, लेकिन कुछ लोग समाज के ताने-बाने को छिन्न-भिन्न करने के षड्यंत्र में लगे हैं। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि जिन लोगों ने सामाजिक न्याय के लिए समर्पित महापुरुषों का अपमान किया, वे अब वोट के लिए उनकी आरती उतार रहे हैं। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब भी इन पार्टियों को मौका मिलता है, वे देश की कीमत पर राजनीति करती हैं, जबकि उनकी सरकार देश के लिए राजनीति करती है।

विपक्ष पर लगाए गंभीर आरोप
योगी आदित्यनाथ ने सपा और कांग्रेस पर आरोप लगाया कि इन्होंने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर और सरदार वल्लभभाई पटेल का अपमान किया। इन महापुरुषों को भारत रत्न न मिलने के पीछे इन पार्टियों के षड्यंत्र को बताया। उन्होंने कहा कि सत्ता उनके लिए राष्ट्रनिर्माण और लोक निर्माण का साधन है, और वे इसे इसी दिशा में उपयोग करते हैं। मुख्यमंत्री ने सात साल पहले और अब के उत्तर प्रदेश में हुए बदलाव की चर्चा करते हुए कहा कि पहले यूपी में अराजकता और भेदभाव था, लेकिन अब प्रदेश सम्मान प्राप्त कर रहा है। उन्होंने व्यापारियों के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड के माध्यम से 10 लाख रुपए की सुरक्षा बीमा की सुविधा की भी जानकारी दी, जिससे वे अपनी व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ा सकें।

Also Read

प्रधान ने स्कॉर्पियो में जबरन उठवाया, पीड़ितों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

18 Sep 2024 01:56 PM

जौनपुर जौनपुर में किन्नरों पर जानलेवा हमला : प्रधान ने स्कॉर्पियो में जबरन उठवाया, पीड़ितों ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

बरसठी थाना क्षेत्र में दो किन्नरों के बीच हुई अपने क्षेत्र के बरवारे को लेकर हुई मारपीट को लेकर गंभीर रूप से घायल किन्नरो का एक एसपी ऑफिस पहुंचकर एसपी ग्रामीण शैलेन्द्र कुमार सिंह से मिलकर जल्द ... और पढ़ें