Vande Bharat Puja Special : वाराणसी कैंट होकर गुजरेगी, त्योहारों में यात्रियों के लिए आसान होगा सफर

वाराणसी कैंट होकर गुजरेगी, त्योहारों में यात्रियों के लिए आसान होगा सफर
UPT | वंदे भारत पूजा स्पेशल ट्रेन

Oct 16, 2024 11:58

लखनऊ-छपरा के बीच चलने वाली वंदे भारत पूजा स्पेशल ट्रेन का संचालन 25 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। यह विशेष ट्रेन 8 नवंबर तक कुल 13 फेरों में चलाई जाएगी...

Oct 16, 2024 11:58

Varanasi News : लखनऊ-छपरा के बीच चलने वाली वंदे भारत पूजा स्पेशल ट्रेन का संचालन 25 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। यह विशेष ट्रेन 8 नवंबर तक कुल 13 फेरों में चलाई जाएगी, जिससे यात्रियों को त्योहारों के दौरान यात्रा में सुविधा होगी। खास बात यह है कि यह ट्रेन वाराणसी कैंट, गाजीपुर और बलिया जैसे प्रमुख स्टेशनों से होकर गुजरेगी।

ये सभी पढ़ें : स्मारक घोटाला : सेवानिवृत्त IAS अफसर मोहिन्दर सिंह आज ईडी दफ्तर में तलब, अब तक जारी हो चुकी है तीन नोटिस

ये है टाइमटेबल
02270 नंबर की लखनऊ-छपरा वंदे भारत पूजा स्पेशल ट्रेन लखनऊ से दोपहर 2:15 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन गाजीपुर सिटी में शाम 6:25 बजे, बलिया में 7:35 बजे और अंत में छपरा पहुंचने में रात 9:30 बजे का समय लेगी। वहीं, वापसी में 02269 नंबर की छपरा-लखनऊ वंदे भारत पूजा स्पेशल छपरा से रात 11 बजे निकलकर दूसरे दिन 12:07 बजे बलिया पहुंचेगी।



वाराणसी कैंट में 2:35 बजे का ठहराव होगा
इस ट्रेन का गाजीपुर सिटी में 1:01 बजे, और वाराणसी कैंट में 2:35 बजे का ठहराव होगा, और यह सुबह 6:30 बजे लखनऊ पहुंचने का कार्यक्रम है। जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वंदे भारत स्पेशल में वातानुकूलित चेयरकार के आठ कोच लगाए जाएंगे, जिससे यात्रियों को यात्रा के दौरान आरामदायक अनुभव मिलेगा।

ये सभी पढ़ें : Moradabad News : भूमि खाली कराने पहुंचीं एमडीए सचिव को BJP विधायक ने हड़काया, जानें पूरा मामला

यात्रियों के लिए आसान होगा सफर
त्योहारों के मौसम में जब यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है, ऐसे में इस विशेष ट्रेन का संचालन बहुत सहायक साबित होगा। इससे न केवल यात्रियों को सुविधा मिलेगी, बल्कि रेलवे के लिए भी यह एक सफल प्रयास होगा। वंदे भारत ट्रेन की आधुनिक सुविधाएं और तेज गति यात्रा को और भी सुखद बनाएगी। ऐसे में इस पूजा स्पेशल ट्रेन का संचालन यात्रियों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

Also Read

अस्पताल में बेटियों के जन्म पर केक काटकर मनाया जन्मोत्सव, माताओं से कही ये बात

16 Oct 2024 03:19 PM

चंदौली Chandauli News : अस्पताल में बेटियों के जन्म पर केक काटकर मनाया जन्मोत्सव, माताओं से कही ये बात

राज्य महिला आयोग लखनऊ की सदस्य गीता बिंद ने पंडित कमला पति त्रिपाठी संयुक्त चिकित्सालय एवं मातृ शिशु विंग का निरीक्षण किया। उन्होंने महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, इमरजेंसी वार्ड में जाकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों तथा उनके... और पढ़ें