एयर इंडिया की फ्लाइट में क्रू मेंबर के साथ छेड़खानी : तेलंगाना का युवक गिरफ्तार, विमान से उतारने पर करने लगा हंगामा

तेलंगाना का युवक गिरफ्तार, विमान से उतारने पर करने लगा हंगामा
UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Aug 30, 2024 15:58

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक विमान में छेड़छाड़ की घटना से हड़कंप मच गया। तेलंगाना के निवासी मोहम्मद अदनान ने उड़ान भरने के लिए तैयार विमान में महिला क्रू मेंबर के साथ आपत्तिजनक व्यवहार किया।

Aug 30, 2024 15:58

Short Highlights
  • फ्लाइट में क्रू मेंबर के साथ छेड़खानी
  • तेलंगाना का रहने वाला है आरोपी
  • विमान से उतारने पर किया हंगामा
Varanasi News : वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक विमान में छेड़छाड़ की घटना से हड़कंप मच गया। तेलंगाना के निवासी मोहम्मद अदनान ने उड़ान भरने के लिए तैयार विमान में महिला क्रू मेंबर के साथ आपत्तिजनक व्यवहार किया। महिला क्रू मेंबर ने इस पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और अन्य क्रू मेंबर्स को सूचित किया। इसके बाद एयरलाइंस के अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लिया और सुरक्षा कर्मियों के साथ मिलकर आरोपी को विमान से उतारने का प्रयास किया।

तेलंगाना का रहने वाला है आरोपी
हालांकि, यात्री ने हंगामा कर दिया, जिससे स्थिति और भी तनावपूर्ण हो गई। इस घटनाक्रम के कारण विमान की उड़ान में एक घंटे से ज्यादा की देरी हो गई। यात्री मोहम्मद अदनान, जो निज़ामाबाद (तेलंगाना) का निवासी है, बाबतपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या IX 1171 के लिए बोर्डिंग पास लेकर विमान में चढ़ गया था। विमानों में बैठने के बाद, उसने महिला क्रू मेंबर के साथ गलत तरीके से छेड़छाड़ की। जब महिला ने उसे फटकारा, तो उसने दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया।

विमान से उतारने पर किया हंगामा
इसके बाद क्रू मेंबर ने एयरलाइंस के अधिकारियों को सूचित किया, जिन्होंने क्यूआरटी के जवानों के साथ मौके पर पहुंचकर आरोपी को विमान से उतारने का प्रयास किया। हालांकि, यात्री ने इसका विरोध किया और हंगामा किया, जिससे स्थिति और भी बिगड़ गई। आखिरकार, पुलिस को सूचना दी गई और आरोपी को एयरपोर्ट लाउंज में लाया गया। फूलपुर थाना पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया और थाने ले जाकर पूछताछ शुरू की। पुलिस ने बताया कि आरोपी आजमगढ़ से अपने परिचित के पास गया था और शुक्रवार को हैदराबाद जाने वाला था।

देरी से रवाना हुआ विमान
एयरलाइंस ने इस घटना के खिलाफ तहरीर दी है और पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई करेगी। इस घटना के कारण करीब डेढ़ घंटे की देरी से रवाना हुआ। फूलपुर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ चल रही है और इस पर आधारित रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। एयरलाइंस द्वारा तहरीर मिलने के बाद पुलिस कार्रवाई को आगे बढ़ाएगी। पुलिस और एयरलाइंस अधिकारियों का कहना है कि इस प्रकार की घटनाओं से निपटने के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल को सख्त किया जाएगा।

Also Read

मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

19 Sep 2024 07:31 PM

गाजीपुर स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू : मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

गांधी जयंती तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान की शुरुआत रेवतीपुर रामलीला मैदान में हुई। उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग, रवीन्द्र जायसवाल ने स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। और पढ़ें