यूपी में फेमस हो गया एडीएम सिटी का हेड स्ट्राइक : बनारस के अफसर को गुस्सा क्यों आया, व्यापारी क्यों कर रहे विरोध

बनारस के अफसर को गुस्सा क्यों आया, व्यापारी क्यों कर रहे विरोध
UPT | वाराणसी में होटल पर चला बुलडोजर

Jul 28, 2024 13:49

वाराणसी के सिकरौल वार्ड स्थित होटल को लेकर हंगामा मचा हुआ है। होटल को ध्वस्त करने वीडीए का बुलडोजर पहुंचा। वाराणसी में पांच मंजिला होटल और  रिवर पैलेस पर प्राधिकरण ने एक्शन लिया है। प्राधिकरण का आरोप है कि होटल बिना नक्शा पास किए बनाया गया है...

Jul 28, 2024 13:49

Varanasi News : वाराणसी के सिकरौल वार्ड स्थित होटल को लेकर हंगामा मचा हुआ है। होटल को ध्वस्त करने वीडीए का बुलडोजर पहुंचा, जिस पर अधिकारियों और होटल मालिक के बीच बहस हुई। वाराणसी में पांच मंजिला होटल और  रिवर पैलेस पर प्राधिकरण ने एक्शन लिया है। प्राधिकरण का आरोप है कि होटल बिना नक्शा पास किए बनाया गया है। इस बीच एडीएम सिटी आलोक कुमार का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वह एक आदमी पर हेड स्ट्राइक करते नजर आ रहे हैं। आइये जानते हैं पूरा मामला।

यह भी पढ़ें- वाराणसी में VDA की बड़ी कार्रवाई : बनारस कोठी और रिवर पैलेस होटल पर चला बुलडोजर, मालिकों का विरोध

यह है पूरा मामला

शनिवार की शाम वाराणसी के वरुणा नदी के किनारे बुद्ध विहार कॉलोनी में ग्रीन बेल्ट में बगैर नक्शा पास कराए बनाए गए पांच-पांच मंजिला होटल बनारस कोठी और रिवर पैलेस पर वीडीए का बुलडोजर चला। प्राधिकरण का आरोप है कि दोनों होटल अवैध हैं। दोनों होटल को धवस्त किया जाएगा। उनका कहना है कि ध्वस्तीकरण में चार दिन तक का समय लग सकता है। अधिकारियों के अनुसार वरुणा नदी के ग्रीन बेल्ट और 50 मीटर परिधि के डूब क्षेत्र में होटल का निर्माण कराया गया है। डूब क्षेत्र में निर्माण पर एनजीटी ने रोक लगाई है। शनिवार को बुलडोजर एक्शन शुरू हुआ जो रात 9 बजे तक जारी रहा। फिर रात होने और बरसात की वजह से कार्रवाई रोकी गई। करीब 7 घंटे की कार्रवाई चली। 90 कमरों के पांच मंजिला होटल को गिराने के लिए 150 मजदूरों को लगाया गया।



एडीएम सिटी का वीडियो वायरल
इसी दौरान एडीएम सिटी आलोक कुमार का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वह एक आदमी के मुहं पर अपने सिर से वार करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में एक आदमी कुछ बोल रहा है, तभी एडीएम को गुस्सा आ जाता है और वह हमलावर हो जाते हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और चर्चा का विषय बना हुआ है।

होटल के मालिक हुए बेहोश
वहीं होटल के मालिक ध्वस्तीकरण का विरोध कर रहे हैं। इस दौरान होटल के मालिक बेहोश हो गए। उनके परिवार के एक सदस्य ने खुद को आग लगाने की कोशिश भी की, लेकिन वक्त रहते पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। होटल के मालिक का कहना है कि होटल दोनों ही पिता और भाई के नाम पर पंजीकृत हैं और इनके पास वैध लाइसेंस भी है। पिता का निधन हो चुका है। हाल ही में, एक दिन पहले रात 9 बजे एक नोटिस प्राप्त हुआ जिसमें कहा गया कि होटल की बुकिंग की अनुमति नहीं दी जाएगी और इसे ध्वस्त कर दिया जाएगा। 21 जुलाई को बिजली और पानी के कनेक्शन को काट दिया गया। इसके अतिरिक्त, हाउस टैक्स भी नियमित रूप से जमा किया जा रहा है।

होटल के मालिक ने प्राधिकरण पर लगाया आरोप
होटल के मालिक का नाम  मोहम्मद फारूक खां है। उन्होंने वीडीए पर आरोप लगाया है कि इस क्षेत्र में हम ही एकमात्र मुसलमान हैं जो होटल व्यवसाय में संलग्न हैं, और लगता है कि इसी कारण हम पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। हमारे यहां शिवपुराण और भागवत कथा का आयोजन अत्यंत किफायती दरों पर किया जाता है। हाल ही में, गुजरात से कुछ लोग शिवपुराण के आयोजन के लिए यहां आए थे, लेकिन उस दौरान बिजली का कनेक्शन काट दिया गया था।

अखिलेश की आई प्रतिक्रिया
वहीं इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स एडीएम सिटी के हेड स्ट्राइक का पर पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि उप्र भाजपा सरकार के अधिकारियों ने यूपी के प्रतीक्षारत क्योटो में शुरू किया अपने तरह का अनोखा फ़्री स्टाइल हेड स्ट्राइक ओलम्पिक गेम।

Also Read

मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

19 Sep 2024 07:31 PM

गाजीपुर स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू : मंत्री ने झाड़ू लगाकर सफाई का संदेश देकर शपथ दिलाई, गांधी जयंती तक चलेगा कार्यक्रम

गांधी जयंती तक चलने वाले स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान की शुरुआत रेवतीपुर रामलीला मैदान में हुई। उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग, रवीन्द्र जायसवाल ने स्वयं झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया। और पढ़ें