इस दिन करेंगे पीएम मोदी काशी का दौरा : विकास की नई योजनाएं होंगी लॉन्च, सीएम योगी आज परखेंगे तैयारी

विकास की नई योजनाएं होंगी लॉन्च, सीएम योगी आज परखेंगे तैयारी
सोशल मीडिया | पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ।

Oct 07, 2024 14:47

पीएम नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचेंगे। इसकी सूचना आधिकारिक तौर पर अधिकारियों को मिल गई है। पीएम दोपहर तीन बजे काशी पहुंचेंगे...

Oct 07, 2024 14:47

Varanasi News : पीएम नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचेंगे। इसकी सूचना आधिकारिक तौर पर अधिकारियों को मिल गई है। पीएम दोपहर तीन बजे काशी पहुंचेंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके तहत वे सिगरा स्टेडियम का निरीक्षण करेंगे और इसके दूसरे और तीसरे चरण के विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। इसके अलावा, शंकर नेत्रालय का उद्घाटन भी उनकी प्राथमिकता में शामिल है। पीएम मोदी संभवतः एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और शहर में रात्रि विश्राम करेंगे। 21 अक्टूबर को उनकी वापसी होगी।

सीएम योगी परखेंगे तैयारियां
पीएम मोदी के आगमन से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को तैयारियों का जायजा लेने काशी आएंगे। मुख्यमंत्री लगभग चार बजे पुलिस लाइंस हेलिपैड पर उतरेगा। वहां से वे सर्किट हाउस जाएंगे, जहां विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भारत सेवाश्रम संघ में जाकर मां दुर्गा की पूजा-अर्चना करेंगे और इसके बाद महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित करेंगे। इसके बाद वे सिगरा स्टेडियम का भी निरीक्षण करेंगे, जहां पीएम मोदी उद्घाटन करने के लिए आ रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारियों  के अनुसार, मुख्यमंत्री काशी विश्वनाथ और कालभैरव मंदिर जाकर भी दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे और मंगलवार को वापस लौटेंगे।



2024 लोकसभा चुनाव के बाद दूसरी बार काशी आएंगे पीएम
लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी दूसरी बार काशी के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे विकास की नई योजनाओं का अनावरण करेंगे। सिगरा स्टेडियम के अलावा, सारनाथ में कई अन्य विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया जाएगा। अब तक 650 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सूची तैयार की गई है, जिसमें कुछ नए विकास कार्य भी जोड़े जा रहे हैं।

Also Read

छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, बोले- चुनाव कराओ, नहीं तो आंदोलन झेलो

7 Oct 2024 04:35 PM

वाराणसी बीएचयू छात्रसंघ बहाली की मांग : छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, बोले- चुनाव कराओ, नहीं तो आंदोलन झेलो

बहाली की मांग को लेकर बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) और उत्तर प्रदेश कॉलेज के छात्रों ने सोमवार को व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया... और पढ़ें