आगरा के मुसाफिरों को रेलवे का तोहफा : दीपावली और छठ पर ताज नगरी से गुजरेंगी 80 स्पेशल ट्रेनें... 

दीपावली और छठ पर ताज नगरी से गुजरेंगी 80 स्पेशल ट्रेनें... 
UPT | दीपावली और छठ पर ताज नगरी से गुजरेंगी 80 स्पेशल ट्रेनें।

Oct 22, 2024 11:30

नवरात्रि और दशहरे के साथ ही त्यौहारी सीजन शुरू हो गया है। दीपोत्सव एवं छठ पर जाने के लिए लोगों ने अभी से ट्रेनों में रिजर्वेशन कराना शुरू कर दिया है। उधर, रेलवे ने भी दीपावली एवं छठ पर यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए कमर कस ली...

Oct 22, 2024 11:30

Agra News : नवरात्रि और दशहरे के साथ ही त्यौहारी सीजन शुरू हो गया है। दीपोत्सव एवं छठ पर जाने के लिए लोगों ने अभी से ट्रेनों में रिजर्वेशन कराना शुरू कर दिया है। उधर, रेलवे ने भी दीपावली एवं छठ पर यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए कमर कस ली है। रेलवे ने छठ और दीपावली पर स्पेशल ट्रेनों का इंतजाम किया है। दोनों पर्वों पर ये स्पेशल ट्रेनें आगरा कैंट और आगरा फोर्ट से गुजरेंगी। जिन लोगों को नियमित ट्रेनों में आरक्षण की दिक्कत आ रही है, वे स्पेशल ट्रेनों से अपना सफर तय कर सकते हैं। 

क्या कहती हैं पीआरओ
आगरा रेल डिवीजन की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि 80 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इन स्पेशल ट्रेनों का संचालन एक अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच किया जा रहा है। हर साल त्योहारों पर रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाता है। इस वर्ष इन स्पेशल ट्रेनों की संख्या में भारी बढ़ोतरी की गई है।

विशेष ट्रेनों का संचालन
गौरतलब है कि दिवाली और छठ पर्वों के दौरान लाखों की संख्या में यात्री सफर करते हैं। यात्रियों की भारी भीड़ को सुगम एवं आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लिए रेलवे द्वारा इस वर्ष भी विशेष ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। जिससे बड़ी तादाद में यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने का काम करेंगी। 

बड़ी संख्या में लोग करते हैं यात्रा
दीपावली और छठ पूजा के अवसर पर देशभर से बड़ी संख्या में लोग राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार की ओर यात्रा करते हैं। राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के लिए ये त्योहार न केवल धार्मिक महत्व रखते हैं, बल्कि परिवारों से मिलने का भी एक अहम अवसर होते हैं। हर साल त्योहारों के दौरान यात्रियों की भीड़ की वजह से अधिकतर ट्रेनों में दो-तीन महीने पहले से ही टिकट वेटिंग लिस्ट में चले जाते हैं। इसी को देखते हुए रेलवे इस वर्ष भी स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। सभी स्पेशल ट्रेन आगरा कैंट और आगरा फोर्ट से होकर गुजरेंगी। 

Also Read

लग्जरी कार में सोने की खान, चमक देखकर दंग रह गई पुलिस, जानें पूरा मामला...

22 Oct 2024 01:38 PM

मथुरा Mathura News : लग्जरी कार में सोने की खान, चमक देखकर दंग रह गई पुलिस, जानें पूरा मामला...

यमुना एक्सप्रेसवे पर पुलिस को चेकिंग के दौरान लक्जरी कार से भारी मात्रा में सोना मिला है। कार सवार जेवर के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके। पुलिस मामले में पूछताछ कर रही है। पुलिस ने जीएसटी विभाग को भी मामले की... और पढ़ें