Ghaziabad News : कार को 500 मीटर दूर रखकर करते थे वारदात, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर लूट करने वाले छह गिरफ्तार

कार को 500 मीटर दूर रखकर करते थे वारदात, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर लूट करने वाले छह गिरफ्तार
UPT | दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर लूट करने वाले बदमाश पुलिस की हिरासत में।

Oct 22, 2024 14:02

कार और चालक की व्यवस्था मन्नू करता है। बिलाल वारदात के लिए निर्देश देता था। लूट व चोरी के माल को बिलाल अपने पास रखता था।

Oct 22, 2024 14:02

Short Highlights
  • लूट की ईसीएम, चेन का टुकड़ा और तमंचा बरामद
  • लूट का एक आरोपी चलाता है ट्रैवल्स कंपनी 
  • दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर लूट की कई घटनाएं स्वीकारी  
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर लूट व ईसीएम चोरी करने वाले छह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बदमाश दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर खड़े वाहनों को निशाना बनाते थे और लूटपाट की घटना को अंजाम देते थे। गिरोह के छह बदमाशों को मसूरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। लुटेरों ने पांच जुलाई को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दिल्ली के एक युवक व उसकी मंगेतर से लूट की थी। दोनों हरिद्वार जा रहे थे। पुलिस ने लुटेरों के पास से ईसीएम, लूटी गई चेन का टुकड़ा, दो तमंचे, दो चाकू, कार और औजार बरामद किए।

डीसीपी ग्रामीण सुरेंद्रनाथ तिवारी ने बताया कि पकड़े बदमाश धौलाना, हापुड़ 6निवासी नासिर व पंकज, मसूरी निवासी जैद उर्फ साहिल, कैफ उर्फ अंशुल, शहनवाज उर्फ सादाब और कविनगर के गंगापुरम निवासी मन्नू यादव हैं। मन्नू यादव ट्रैवल्स का काम करता है जबकि पंकज चालक है। गिरोह का सरगना बिलाल है जो फरार है। पूछताछ में बदमाशों ने पांच जुलाई को दिल्ली के एक युवक व उनकी मंगेतर से लूटपाट की घटना को कुबूल किया है। लूटी गई चेन के टुकड़े से मिलान करने पर इसकी पुष्टि हुई है। इस घटना को बिलाल, नासिर, जैद, कैफ और पंकज ने अंजाम दिया था। डीसीपी ने बताया बिलाल व गिरोह के अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है।

मन्नू, बिलाल लेते हैं आधा हिस्सा
बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि कार और चालक की व्यवस्था मन्नू करता है। बिलाल वारदात के लिए निर्देश देता था। लूट व चोरी के माल को बिलाल अपने पास रखता था। जिसमें से आधा हिस्सा बिलाल और मन्नू रखते हैं और बाकी माल आपस में बांट लेते हैं।

कार दूर खड़ी करते थे 
पुलिस को जांच में पता चला कि बदमाश एक्सप्रेसवे पर खड़े वाहनों को देखकर करीब 500 मीटर दूर कार रोकते और फिर चालक तो कार में रहता बाकी अन्य बदमाश पैदल जाते। इसके बाद चाकू व तमंचे के बल पर लूटपाट कर पैदल ही भाग जाते हैं। आगे पीछे बदमाशों के अन्य साथी निगरानी करते हैं।

Also Read

पिछड़ा वर्ग के युवतियों की उठेगी डोली, शादी अनुदान योजना के लिए ऐसे करें आवेदन

22 Oct 2024 04:08 PM

मेरठ Meerut News : पिछड़ा वर्ग के युवतियों की उठेगी डोली, शादी अनुदान योजना के लिए ऐसे करें आवेदन

पहचान पत्र की छायाप्रति, बैंक पासबुक की छायाप्रति, विवाह के प्रमाणपत्र की छायाप्रति, वर व कन्या की आयु से सम्बन्धित प्रमाणपत्र, आधार कार्ड तथा आवेदक व कन्या का फोटो होने पर शादी अनुदान हेतु आनलाईन आवेदन किया जा सकता है और पढ़ें