साक्षी मलिक की किताब पर मचा बवाल : बृजभूषण और बबीता फोगाट को लेकर सनसनीखेज दावा, जानिए पूरा मामला

बृजभूषण और बबीता फोगाट को लेकर सनसनीखेज दावा, जानिए पूरा मामला
UPT | साक्षी मलिक की किताब पर मचा बवाल

Oct 22, 2024 14:00

महिला पहलवान साक्षी मलिक की किताब 'विटनेस' का एक दिन पहले विमोचन हुआ। इस किताब में कई सनसनीखेज दावे किए गए हैं, जिसके बाद बवाल छिड़ा हुआ है।

Oct 22, 2024 14:00

Short Highlights
  • साक्षी मलिक की किताब पर मचा बवाल
  • बबीता फोगाट को लेकर सनसनीखेज दावा
  • महाबीर फोगाट ने किया पलटवार
New Delhi : महिला पहलवान साक्षी मलिक की किताब 'विटनेस' का एक दिन पहले विमोचन हुआ। इस किताब में कई सनसनीखेज दावे किए गए हैं, जिसके बाद बवाल छिड़ा हुआ है। एक ऐसा ही दावा उन्होंने भाजपा नेता और महिला पहलवान बबीबा फोगाट को लेकर किया। उन्होंने बबीता फोगाट को स्वार्थी बताते हुए लिखा कि वह भी बृजभूषण को हटाना चाहती थीं।

साक्षी मलिक की किताब में क्या दावा?
साक्षी मलिक ने दावा किया है कि बबीता की नजर बृजभूषण की कुर्सी पर थी। उन्होंने अपनी किताब में लिखा- वह खुद को पहलवानों को शुभचिंतक बताती थी। लेकिन इसमें उसका स्वार्थ था। विनेश और बजरंग का लक्ष्य बृजभूषण को हटाना था, लेकिन बबीता फोगाट तो बृजभूषण को ना केवल हटाना चाहती थी, बल्कि उनकी जगह भी लेना चाहती थी। उन्होंने लिखा कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के एशियाई खेलों के ट्रायल्स से छूट लेने के फैसले से उनका विरोध प्रदर्शन प्रभावित हुआ।



महाबीर फोगाट ने किया पलटवार
साक्षी मलिक ने विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के बारे में कहा कि कुछ करीबी लोगों ने उनके दिमाग में लालच भरा और इससे विरोध प्रदर्शन में दरार आ गई। वहीं बबीता फोगाट को लेकर किए दावे में उनके पिता महाबीर फोगाट ने पलटवार करते हुए कहा कि साक्षी मलिक कांग्रेस की भाषा बोल रही हैं। बबीता ने खिलाड़ियों का समझौता करवाने की पैरवी की और धरने का मैंने भी समर्थन किया था। चुनाव के बाद प्रियंका गांधी और दीपेंद्र हुड्‌डा ऐसे बयान साक्षी मलिक के माध्यम से बुलवा रहे हैं। बबीता का डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बनने का कोई ध्येय नहीं था और वह खिलाड़ियों के पक्ष में थी।

बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोप
आपको बता दें कि कुछ महिला पहलवानों ने कैसरगंज के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इसे लेकर विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन भी किया था। साक्षी मलिक की किताब को लेकर बजरंग पूनिया ने कहा कि जो भी कुछ उसमें लिखा है, वह ना तो हमने पढ़ा है और न ही आपने पढ़ा होगा, क्योंकि किताब कल ही रिलीज हुई है।

यह भी पढ़ें- सोनम वांगचुक की मांगें पूरी होंगी : लद्दाख के हित के लिए अनशन 16 दिन बाद खत्म, अखिलेश समेत इन नेताओं ने किया था समर्थन

यह भी पढ़ें- दीवाली से पहले गैस-चैंबर बना दिल्ली-एनसीआर : ग्रैप का दूसरा चरण लागू, गाजियाबाद में स्थिति सबसे खराब, जानिए अपने इलाके का हाल

Also Read

जेपीसी की मीटिंग में खूब हुआ हंगामा, टीएमसी MP कल्याण बनर्जी हुए चोटिल

22 Oct 2024 03:24 PM

नेशनल वक्फ बिल पर सांसदों के बीच भिड़ंत : जेपीसी की मीटिंग में खूब हुआ हंगामा, टीएमसी MP कल्याण बनर्जी हुए चोटिल

वक्फ बिल को लेकर जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी की मीटिंग में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के सांसद आमने-सामने आ गए और उनके बीच तीखी बहस भी हुई। और पढ़ें