आगरा पुलिस की कार्रवाई : फर्जी जमानती बनने वाले गिरोह का सदस्य दबोचा, जानिए कैसे करता था फर्जीवाड़ा

फर्जी जमानती बनने वाले गिरोह का सदस्य दबोचा, जानिए कैसे करता था फर्जीवाड़ा
UPT | पुलिस गिरफ्त में आरोपी

May 17, 2024 01:46

थाना सदर पुलिस और एसटीएफ यूनिट को बड़ी सफलता हाथ लगी है। थाना पुलिस और एसटीएफ यूनिट ने मिलकर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर...

May 17, 2024 01:46

Agra News  (Pradeep Kumar Rawat) : थाना सदर पुलिस और एसटीएफ यूनिट को बड़ी सफलता हाथ लगी है। थाना पुलिस और एसटीएफ यूनिट ने मिलकर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर फर्जी जमानतदार बनने वाले गिरोह के एक और सदस्य को गिरफ्तार किया है। थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को अंजाम देकर जेल भेज दिया है।

विशेष अभियान चलाकर उनकी धरपकड़ शुरू
कुछ लोग निजी स्वार्थ के लिए अपराधियों के फर्जी जमानती बनकर उनकी जमानत दिया करते थे। यह लोग पैसे लेकर उनके फर्जी जमानतदारी बनते थे। इनके सहयोग से अपराधी आसानी से छूट जाते थे। जमानत पर बाहर आने के बाद फिर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाते थे, क्योंकि फर्जी जमानत दिए जाने से ना तो जमानत देने वाला मिलता था और न ही अपराधी। जिसको लेकर आगरा पुलिस ने सख्त रवैया अपना लिया था। पुलिस ने ऐसे फर्जी जमानतियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर उनकी धरपकड़ शुरू कर दी थी।

कुछ दिनो पहले पकड़े थे सात आरोपी
पिछले दिनों सदर थाना पुलिस और एसटीएफ ने मिलकर ऐसे सात लोगों को गिरफ्तार किया था, जो अपराधियों की फर्जी जमानत दिया करते थे। यह सभी लोग फर्जी एफिडेविट, आधार कार्ड और अन्य जरूरी फर्जी डॉक्यूमेंट दिया करते थे। इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर इनको जेल भेज दिया था, लेकिन इस गिरोह के बाकी सदस्यों की धर पकड़ की जा रही थी। बुधवार को इस गिरोह के एक ओर सदस्य को थाना सदर बाजार पुलिस टीम एवं एसटीएफ यूनिट ने गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया।

Also Read

गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

27 Jul 2024 09:22 AM

मथुरा Mathura News : गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ सरकार ने सख़्त रुख अख्तियार किया है। इसी क्रम में गोवर्धन थाना क्षेत्र के देवसेरस गांव में साइबर ठगी करने वाले गैंगस्टर के दो अपराधियों की 6 करोड़ रुपये की संपत्ति... और पढ़ें