Agra News : पुष्टाहार के बाद शस्त्र लाइसेंस में भ्रष्टाचार से हड़कंप, एसटीएफ ने शुरू की जांच... 

पुष्टाहार के बाद शस्त्र लाइसेंस में भ्रष्टाचार से हड़कंप, एसटीएफ ने शुरू की जांच... 
UPT | आयुध विभाग में शस्त्र लाइसेंस में भ्रष्टाचार की एसटीएफ ने शुरू की जांच।

Oct 07, 2024 10:36

ताज नगरी में पुष्टाहार की कालाबाजारी का मामला अभी थमा भी नहीं था कि शस्त्र लाइसेंस में बड़े पैमाने पर धांधली का मामला सामने आया है। इस मामले में भ्रष्टाचार सामने आने से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। मामले...

Oct 07, 2024 10:36

Agra News : ताज नगरी में पुष्टाहार की कालाबाजारी का मामला अभी थमा भी नहीं था कि शस्त्र लाइसेंस में बड़े पैमाने पर धांधली का मामला सामने आया है। इस मामले में भ्रष्टाचार सामने आने से प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। मामले की जांच विशेष टास्क फोर्स (एसटीएफ) शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि एक शिकायत में आरोप लगाया गया था कि जिले में कई शस्त्र लाइसेंसधारकों ने अपने लाइसेंसों में गड़बड़ी की है। इनमें से कुछ लाइसेंस ऑनलाइन चढ़ाए गए थे, जिनमें शस्त्रों को दूसरे राज्यों से खरीदने का झूठा दावा किया गया था। हालांकि, इन शस्त्रों का कोई रिकॉर्ड लाइसेंसधारकों के पास नहीं मिला।

ये है पूरा मामला
एसटीएफ ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्ट्रेट के आयुध विभाग से इन लाइसेंसों का रिकॉर्ड मांगा है। जांच में सामने आया है कि कुछ लाइसेंसों में गड़बड़ी है। सूत्रों का कहना है कि कुछ लाइसेंसधारकों ने जांच शुरू होने से पहले ही अपने लाइसेंस निरस्त करा लिए हैं। इस मामले में तत्कालीन कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि वर्तमान कर्मचारी ज्यादा परेशान नहीं हैं। आशंका जताई जा रही है कि लाइसेंस जारी करने में इन कर्मचारियों की मिलीभगत रही होगी। 

तेज हो रही भ्रष्टाचारियों की धड़कनें
बहरहाल, स्पेशल टास्क फोर्स ने इस मामले की जांच गहनता के साथ शुरू कर दी है जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, आयुध विभाग में गड़बड़ी करने वालों की भी धड़कनें तेज हो चली हैं।

Also Read

ताजमहल को बता दिया वक्फ बोर्ड की संपत्ति, अब 23 अक्टूबर को होगी सुनवाई

7 Oct 2024 08:04 PM

आगरा तेजोमहालय विवाद में नया मोड़ : ताजमहल को बता दिया वक्फ बोर्ड की संपत्ति, अब 23 अक्टूबर को होगी सुनवाई

कुंवर अजय तोमर के अधिवक्ता शिव आधार सिंह तोमर ने सैयद इब्राहिम हुसैन जैदी द्वारा ताजमहल को वक्फ बोर्ड की संपत्ति बताने वाली याचिका पर आपत्ति दर्ज कराई। न्यायालय ने अगली सुनवाई की तारीख 23 अक्तूबर निर्धारित की है... और पढ़ें