Agra News : एफमेक अध्यक्ष की बायोग्राफी 'अनस्टॉपेबल पर्सूट ऑफ़ प्रोग्रेस’ का दुबई में विमोचन

एफमेक अध्यक्ष की बायोग्राफी 'अनस्टॉपेबल पर्सूट ऑफ़ प्रोग्रेस’ का दुबई में विमोचन
UPT | एफमेक अध्यक्ष की बायोग्राफी पुस्तक का विमोचन करते पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर।

Oct 02, 2024 16:43

आगरा के जूता उद्योग को वैश्विक पटल पर पहचान दिलाने वाले एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर किसी परिचय का मोहताज नहीं है। आज आगरा के जूते का दबदबा पूरी दुनिया में देखा जा सकता है। आगरा के जूते को एक विशेष पहचान...

Oct 02, 2024 16:43

Agra News : आगरा के जूता उद्योग को वैश्विक पटल पर पहचान दिलाने वाले एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर किसी परिचय का मोहताज नहीं है। आज आगरा के जूते का दबदबा पूरी दुनिया में देखा जा सकता है। आगरा के जूते को एक विशेष पहचान दिलाने में पूरन डावर का अहम रोल रहा है। ताज नगरी के लिए यह हर्ष का विषय है कि एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर को वर्ल्डस ग्रेटेस्ट ब्रांड्स एंड लीडर्स 2024 की सूची में शामिल किया गया है। 

ये है पूरी बात
एशियावन द्वारा एशियाई बिज़नेस एंड सोशल फोरम (एबीएसएफ) के 24वें संस्करण का आयोजन दुबई के होटल जेडब्ल्यू मैरियट मार्क्विस में हुआ। संयुक्त अरब अमीरात के शहर दुबई में आयोजित इस कॉन्क्लेव में डावर ग्रुप के चेयरमैन और एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर को वर्ल्डस ग्रेटेस्ट ब्रांड्स एंड लीडर्स 2024 की सूची में शामिल करते हुए उद्योग जगत में उत्कृष्ट योगदान की लिए उन्हें भारतीय महानतम विकास पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस मौके पर एशियावन द्वारा प्रकाशित की गई पूरन डावर की जीवन यात्रा पर आधारित बायोग्राफी 'अनस्टॉपेबल पर्सूट ऑफ प्रोग्रेस' का वैश्विक मंच पर विमोचन पूर्व खेल एवं सूचना एवं प्रसारण मंत्री भारत सरकार अनुराग ठाकुर द्वारा किया गया। 

यूके, यूएसए और भारत में भी होगा विमोचन
इस बायोग्राफी पुस्तक का विमोचन यूके, यूएसए और भारत में भी होगा। उसके बाद यह पुस्तक प्रमुख बुक स्टॉल्स पर उपलब्ध होगी। पूरन डावर को मिले अवार्ड और उनकी बायोग्राफ़ी पुस्तक के वैश्विक स्तर पर प्रकाशन की उपलब्धि के लिए आगरा के उद्यमियों में ख़ुशी की लहर है। जूता निर्यातक और एफमेक के कार्यवाहक अध्यक्ष गोपाल गुप्ता, राजेश सहगल, महासचिव राजीव वासन, कैप्टन एएस राणा, ललित अरोरा, श्याम बंसल, अनिरुद्ध तिवारी आदि ने उन्हें बधाई दी है। 

वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाई 
गौरतलब है कि जूता निर्यातक के रूप में पूरन डावर ने वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय भारत सरकार की संस्था काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट्स के नॉर्दन रीजन के चेयरमैन के रूप में लम्बे समय से सक्रिय पूरन डावर के नेतृत्व में भारत ने जूता निर्यात के क्षेत्र में लगातार ग्रोथ हासिल की है। सामाजिक चिंतक के रूप में पूरन डावर की भूमिका अनुकरणीय रही है।

Also Read

विकास के लिए भूमि अधिग्रहण ने पकड़ी रफ्तार, दो दिन में इतने किसानों को मिला लाभ

2 Oct 2024 05:21 PM

आगरा आगरा की नई टाउनशिप : विकास के लिए भूमि अधिग्रहण ने पकड़ी रफ्तार, दो दिन में इतने किसानों को मिला लाभ

ताजनगरी में नई टाउनशिप के विकास के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया रफ्तार पकड़ रही है।  पिछले दो दिनों में आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) ने 68.22 करोड़ रुपये की 16.52 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया है... और पढ़ें