आगरा में एडीए की नई पहल : नई टाउनशिप का नाम सुझाएं, जीतें 25 हजार रुपये

नई टाउनशिप का नाम सुझाएं, जीतें 25 हजार रुपये
UPT | Agra New Township

Sep 26, 2024 13:04

इस योजना के तहत 138 हेक्टेयर भूमि में से 50 हेक्टेयर की खरीद पूरी हो चुकी है और 20 हेक्टेयर और खरीदी जाने वाली है। जैसे ही आधी भूमि का अधिग्रहण हो जाएगा, सपनों के घरों की बुकिंग शुरू हो जाएगी...

Sep 26, 2024 13:04

Short Highlights
  • 138 हेक्टेयर भूमि में से 50 हेक्टेयर की खरीद पूरी
  • 248 करोड़ रुपये का अतिरिक्त फंड एडीए को मिला
  • एडीए ने नई टाउनशिप के नाम के लिए सुझाव मांगे हैं
Agra News : उत्तर प्रदेश के आगरा में ककुआ और भांडई क्षेत्र में प्रस्तावित नई टाउनशिप के लिए भूमि खरीद प्रक्रिया तेजी से आगे बढ़ रही है। इस योजना के तहत 138 हेक्टेयर भूमि में से 50 हेक्टेयर की खरीद पूरी हो चुकी है और 20 हेक्टेयर और खरीदी जाने वाली है। जैसे ही आधी भूमि का अधिग्रहण हो जाएगा, सपनों के घरों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। 

एडीए को मिला 248 करोड़ का अतिरिक्त फंड
इसके अलावा, बुधवार को शासन से 248 करोड़ रुपये का अतिरिक्त फंड आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) को मिला है, जिससे बाकी जमीन की खरीद प्रक्रिया को गति मिलेगी। यह नई आवासीय योजना ग्वालियर हाईवे पर 30 साल बाद एडीए द्वारा लाए गए नए विकास का हिस्सा है। इस महत्वाकांक्षी योजना के लिए पिछले 10 महीनों से प्रयास किए जा रहे हैं। एडीए ने अब तक 50 हेक्टेयर भूमि की खरीद में करीब 250 करोड़ रुपये खर्च किए हैं और अब बाकी जमीन के लिए 242 करोड़ रुपये मिलने से यह प्रक्रिया और तेज होगी।



अक्टूबर में शुरू होगा पहले चरण का काम
नई टाउनशिप के लिए एडीए जल्द ही यूपी रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करेगा। टाउनशिप की Detailed Project Report (डीपीआर) भी तैयार हो चुकी है और किसानों ने जमीन के लिए अपनी सहमति दे दी है। ककुआ क्षेत्र में एंट्री गेट का निर्माण भी प्रस्तावित है। एडीए के उपाध्यक्ष एम अरुन्मौली ने कहा कि अक्टूबर तक पहले चरण का काम शुरू होने की उम्मीद है और जमीन की पूरी खरीद प्रक्रिया का काम दो चरणों में पूरा होगा।

नाम सुझाओ, इनाम पाओ ऑफर
इसके साथ ही एडीए ने नई टाउनशिप के नाम के लिए सुझाव मांगे हैं और अगर किसी का सुझाव पसंद आया तो उसे 25 हजार रुपये का पुरस्कार मिल सकता है। उपाध्यक्ष एम अरुन्मौली के अनुसार, नाम सुझाने के लिए आवेदन 25 सितंबर से 15 अक्टूबर तक स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन फॉर्म एडीए की वेबसाइट और कार्यालय में उपलब्ध होंगे और तीन चयनित नामों के लिए पुरस्कार राशि के साथ प्रशस्तिपत्र भी दिया जाएगा। जिसमें प्रथम पुरस्कार 25 हजार रुपये, द्वितीय पुरस्कार 15 हजार रुपये और तृतीय पुरस्कार 10 हजार रुपये है। इसके साथ ही चयनित व्यक्ति को प्रशस्तिपत्र भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें- आगरा में सुरक्षा की नई पहल : थाना स्तर पर महिला सिपाही करेंगी बीट पुलिसिंग, एप पर देंगी सारी जानकारी

Also Read

पटाखा ब्लास्ट के पीड़ितों से मिले बाबू सिंह कुशवाहा, आश्वासनों का सिलसिला जारी

26 Sep 2024 09:39 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : पटाखा ब्लास्ट के पीड़ितों से मिले बाबू सिंह कुशवाहा, आश्वासनों का सिलसिला जारी

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र स्थित नौशहरा गांव में 16 अगस्त को हुए पटाखा गोदाम धमाके के 11वें दिन जन अधिकार पार्टी के संस्थापक और सांसद बाबू सिंह कुशवाहा पीड़ितों से मिलने पहुंचे। और पढ़ें