Agra News : चौकी इंचार्ज की बर्बरता, युवक को थर्ड डिग्री देने के साथ थूक चटवाया, एसीपी को जांच...

चौकी इंचार्ज की बर्बरता, युवक को थर्ड डिग्री देने के साथ थूक चटवाया, एसीपी को जांच...
UPT | चौकी इंचार्ज ने की युवक के साथ बर्बरता।

Jul 27, 2024 14:36

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातार जीरो टॉलरेंस की बात कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद तो पुलिस को वह ताकीद कर रहे हैं कि पीड़ितों के साथ हर हाल में न्याय हों किसी भी पीड़ित के साथ नाइंसाफी...

Jul 27, 2024 14:36

Agra News : सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातार जीरो टॉलरेंस की बात कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद तो पुलिस को वह ताकीद कर रहे हैं कि पीड़ितों के साथ हर हाल में न्याय हों किसी भी पीड़ित के साथ नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए। अगर आम लोगों के लिए पुलिस का रवैया नहीं बदला तो पुलिस को कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए। प्रदेश के अन्य जनपदों के पुलिसकर्मियों को मुख्यमंत्री की यह सीख शायद समझ में आ गई हो, लेकिन आगरा के पुलिसकर्मी इस सीख से इत्तेफाक नहीं रखती। यही कारण है कि आगरा पुलिस बेलगाम हो गई है। ताजा मामला थाना ताजगंज क्षेत्र की तोरा चौकी से जुड़ा हुआ है। यहां पर पीड़ित का आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने अपनी दुकान के सामने बैठे युवक को बेरहमी से न सिर्फ पीटा, बल्कि उसे चौकी ले जाकर थर्ड डिग्री तक दे डाली। चौकी इंचार्ज यहीं पर शांत नहीं हुए, उन्होंने पीड़ित युवक से जबरन थूक चटवाया। चौकी इंचार्ज द्वारा युवक को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पीड़ित ने अब पुलिस आयुक्त से न्याय की अपील की है। पुलिस आयुक्त के निर्देश पर एसीपी ताज सुरक्षा इस मामले की जांच कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि थाना ताजगंज क्षेत्र अंतर्गत कलाल खेरिया के रहने वाले कृष्ण कुमार लोधी ने पुलिस आयुक्त को बताया कि गुरुवार रात 8.30 बजे वह अपनी दुकान पर बैठा हुआ था। उस समय तोरा चौकी इंचार्ज आकाश यादव अतिक्रमण हटवा रहे थे। इसी दरम्यान चौकी इंचार्ज ने उससे पूछताछ शुरू कर दी। कहने लगे तू यहां क्यों बैठा है। उसने अपना परिचय दिया। मेरी जाति पूछी। जब मैंने अपनी जाति बताई तो उनका व्यवहार बदल गया और कहने लगे कि तू बड़ा बीजेपी का नेता बनता है। अभी तेरा भूत उतारता हूं। इस पर कहासुनी होने लगी तो उसे पकड़कर वह चौकी ले आए। पीड़ित का आरोप है कि चौकी के पीछे बने कमरे में उसे बेरहमी से मारा पीटा और थर्ड डिग्री दी गई। यही नहीं, उससे थूक तक चटवाया। इसके साथ ही चौकी इंचार्ज ने शिकायत नहीं करने के लिए पेपर पर लिखवा लिया। इसके बाद उसे चौकी से छोड़ा गया।

शरीर पर पुलिस की बर्बरता के निशान 
पीड़ित कृष्ण कुमार ने बताया कि पुलिस जब उसके साथ अभद्रता कर रही थी। तब उसके पिता भूपाल सिंह भी घटना स्थल पर पहुंच गए थे। चौकी इंचार्ज ने पिता के साथ भी हद दर्जे की गाली गलौंज की। पीड़ित को पीटते हुए चौकी ले गए। चौकी पर दारोगा आकाश यादव के साथ-साथ अन्य पुलिसकर्मियों ने भी उसे पीटा। उसके शरीर पर पुलिस की बर्बरता के निशान हैं। अपने साथ हुई इस घटना और मारपीट का वीडियो मोबाइल से बनाया था। सीसीटीवी में भी घटना कैद हुई है।

मोबाइल और सीसीटीवी कैमरे में कैद घटना
पीड़ित ने पुलिस आयुक्त जे. रविंदर गौड़ को बताया कि जब पुलिस उसके साथ अभद्रता और मारपीट कर रही थी तो उसने पूरी घटना अपने मोबाइल से कैद कर ली थी। मगर, चौकी पर ले जाकर एसआई आकाश यादव ने मोबाइल लेकर सभी वीडियो डिलीट कर दिए। बावजूद इसके कुछ वीडियो उसके मोबाइल में सुरक्षित रह गए। इसके अलावा मारपीट का वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया था। इस पूरे प्रकरण को लेकर पुलिस उपायुक्त नगर सूरज राय का कहना है कि पीड़ित के आरोपों की जांच की जा रही है। सहायक पुलिस आयुक्त ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद इस मामले की जांच कर रहे हैं। रिपोर्ट आने के बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

7 Sep 2024 08:53 PM

मथुरा बीजेपी विधायक को जान से मारने की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार : सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक राजेश चौधरी को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विधायक को यह धमकी सोशल मीडिया और फोन पर दी गई थी, जिस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। और पढ़ें