आगरा में बढ़ रहा कोरोना : जर्मनी से लौटे वैज्ञानिक में मिला संक्रमण, मरीजों की संख्या हुई चार

जर्मनी से लौटे वैज्ञानिक में मिला संक्रमण, मरीजों की संख्या हुई चार
Uttar Pradesh Times | आगरा में कोरोना का चौथा केस मिला

Jan 03, 2024 13:32

आगरा में कोविड के मामले थमते दिखाई नहीं दे रहे। विदेश यात्रा से लौटे एक साइंटिस्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। अब पर्यटन नगरी में कोविड के कुल चार केस हो गए हैं...

Jan 03, 2024 13:32

Short Highlights
  • एक माह पहले एक वैज्ञानिक जर्मनी से लौटे हैं
  • वैज्ञानिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
  • पर्यटन नगरी में कोविड के कुल चार केस हो गए हैं
Agra News (प्रदीप रावत) : उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की तमाम कोशिशों के बावजूद भी पर्यटन नगरी आगरा में कोविड के मामले थमते दिखाई नहीं दे रहे। विदेश यात्रा से लौटे एक साइंटिस्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। अब पर्यटन नगरी में कोविड के कुल चार केस हो गए हैं। आगरा में कोविड संक्रमण रोगियों की संख्या स्वास्थ्य और आगरा प्रशासन के लिए चिंता का विषय बनती दिखाई दे रही है।

मंगलवार को चौथा मामला सामने आया
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि एक माह पहले एक वैज्ञानिक जर्मनी से लौटे हैं। मंगलवार को वह अपने परिचित को आईएसबीटी छोड़ने के लिए आए थे। बुखार होने पर उन्होंने आईएसबीटी पर अपनी जाँच कराई। जिसमें वैज्ञानिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद परिवार की भी कॉन्टेक्ट टेसिंग कराई गई। स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत की खबर यह थी कि वैज्ञानिक के सभी परिजन नेगेटिव पाए गए हैं। बताते चलें कि ताजनगरी में 30 दिसंबर को आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर कोविड की रेंडम जाँच के दौरान पहला केस सामने आया था। केरल से आए यात्री में जांच के दौरान कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके बाद 1 जनवरी को दयालबाग क्षेत्र में सत्संग में शामिल होने आए विदेशी समेत एक अन्य में संक्रमण की पुष्टि हुई। मंगलवार को यह चौथा मामला सामने आया है।

बाहर से आने वालों पर कड़ी नजर
देश में तेजी के साथ कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। देश के साथ ही आगरा में भी एक बार फिर कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं, जिससे आगरा प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ सरकार के लिए भी चिंता का विषय बनता दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य विभाग लगातार आगरा कैंट रेलवे स्टेशन, आगरा फोर्ट आईएसबीटी, ईदगाह ताज महल सहित अन्य मॉन्यूमेंट्स पर आरटीपीसीआर और रेंडम चेकिंग कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग की नज़र विशेष रूप से विदेशी पर्यटकों के साथ साथ विदेश यात्रा और बाहरी राज्यों से लौटने वालों पर बनी हुई है। जनपद के सभी रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों के साथ ही ताज महल और अन्य पर्यटन स्थलों पर टीमें तैनात की गई हैं।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें