Agra News :  पर्यटन नगरी में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण, 7 लोग कोविड पॉजिटिव

पर्यटन नगरी में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण, 7 लोग कोविड पॉजिटिव
Uttar Pradesh Times | Symbolic

Jan 06, 2024 18:42

वैश्विक पर्यटन नगरी में आगरा में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ रहे हैं, आगरा के लोगों को अब 2021 जैसा भय दिखाई देने लगा...

Jan 06, 2024 18:42

Agra News : वैश्विक पर्यटन नगरी में आगरा में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ रहे हैं, आगरा के लोगों को अब 2021 जैसा भय दिखाई देने लगा है। आगरा में अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या 07 पहुंच गई है, तेजी के साथ कोविड संक्रमितों की संख्या उत्तर प्रदेश सरकार के साथ-साथ स्वास्थ्य महत्व के लिए भी चिंता का सबब बनती दिखाई दे रही है। आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अरुण श्रीवास्तव बेशक यह कह रहे हो की चिंता की कोई बात नहीं है, पर्यटक और आगरा के लोग घबराएं नहीं, पैनिक बिल्कुल भी नहीं लें। बस सभी लोग सतर्क और सजग रहें, अगर किसी को जुकाम या बुखार है और वह उतर नहीं रहा तो ऐसे लोग तुरंत ही अपनी जांच कराएं। 

कनाडा से आगरा आया युवक कोरोना सक्रमित 
बताया जा रहा है कि 27 दिसंबर को कनाडा से आगरा आए युवक में कोरोना सक्रमित मिलने के बाद उनकी बहन में भी जांच के उपरांत कोविड संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएमओ ने बताया कि युवती गुरुग्राम में एक निजी कंपनी में जॉब करती है। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद युवती को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है, इसके बाद वह हम आइसोलेशन में है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि कनाडा से लौटे दिल्ली गेट सिविल लाइंस निवासी युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था।  इनकी 37 वर्षीय बहन भी छुट्टी में घर आई थी। 2 जनवरी को दोनों ने हरीपर्वत​ स्थित निजी लैब में जांच कराई जिसमें युवक कोरोना संक्रमित मिला था जबकि उसकी बहन की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। युवती की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बावजूद भी इस युवती का बुखार नहीं उतर रहा था, इसके बाद युवती के दोबारा नमूने जांच के लिए भेजे गए। दोबारा भेजे गए नमूनों में अब युवती भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। जिसके बाद भाई - बहन का यह परिवार भयभीत है। फिलहाल दोनों उपचाराधीन हैं। इन दो भाई बहनों के बाद आगरा में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7 हो गई है।

उचित दूरी का करें पालन 
जब इस संबंध में होटल एंड रेस्टोरेंट ओनर एसोसिएशन से बात की गई तो उनका कहना था कि शहर और आगरा के पर्यटन उद्योग के लिए यह एक बड़ा झटका है। हम सभी को पुनः एक बार एकजुट होकर इसके खिलाफ मोर्चा खोलना होगा। हम सभी को उचित दूरी बनाए रखनी है, अगर किसी परिचित  या टूरिस्ट में सिम्टम्स पाए जाते हैं तो उन्हें तत्काल स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराना चाहिए और अपनी जांच करानी चाहिए।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें