Agra News : जनकपुरी में मृदंग मंजीरों पर हरिनाम संकीर्तन, भक्ति के सागर में डुबकी लगाई... 

जनकपुरी में मृदंग मंजीरों पर हरिनाम संकीर्तन, भक्ति के सागर में डुबकी लगाई... 
UPT | मनमोहक प्रस्तुतियों पर झूमे श्रद्धालु।

Oct 02, 2024 11:48

श्रीजगन्नाथ मंदिर कमला नगर (इस्कॉन) में जनकपुरी मंच पर हरिनाम संकीर्तन गूंजा। कार्यक्रम का शुभारम्भ गणेश स्तुति के साथ हुआ। इस्कॉन से जुड़े विद्यार्थियों ने श्रीराम चंद्र... भजन पर नृत्य कर श्रद्धालुओं को भक्ति के सागर में डूबो...

Oct 02, 2024 11:48

Agra News : श्रीजगन्नाथ मंदिर कमला नगर (इस्कॉन) में जनकपुरी मंच पर हरिनाम संकीर्तन गूंजा। कार्यक्रम का शुभारम्भ गणेश स्तुति के साथ हुआ। इस्कॉन से जुड़े विद्यार्थियों ने श्रीराम चंद्र... भजन पर नृत्य कर श्रद्धालुओं को भक्ति के सागर में डूबो दिया। इसके बाद मृदंग व मंजीरों के भक्तिमय संगीत पर हरे राम, हरे कृष्णा..., संकीर्तन हुआ। संकीर्तन पर जनकपुरी में मौजूद श्रद्धालुओं ने सिर्फ अपने स्वरों का साथ दिया बल्कि खूब नृत्य कर श्रीहरि की भक्ति का आनन्द भी लिया। इस अवसर पर मुख्य रूप से सचिन, हरिदास, साश्वत नंदलाल दास, सखा निताई दास, अदिति गौरांगी देवी, रुचि शर्मा आदि ने मुख्य रूप से संकीर्तन में भाग लिया। 

प्रभु जी मेरे अवगुण चित न धरो...
राजा राम चले ले संग सिय को...


दर्शकों को भक्ति के सागर में डुबोया
जनकपुरी मंच पर भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने हर भक्त को भक्ति के सागर में डुबकी लगवाई। न सिर्फ मंच पर बैठे दर्शक, बल्कि जनकपुरी महोत्सव में भ्रमण करते भक्त भी मंच पर आयोजित भक्तिमय स्वरलहरियों पर झूमते गाते नजर आए। जनकदुलारी सीता की विदाई की प्रस्तुति ने सभी श्रद्धालुओं की आंखों को नम कर दिया।

पायोजी मैंने राम रतन धन पायो
जनक मंच पर होने वाले उत्सव कार्यक्रमों में डॉक्टर मंजरी शुक्ला टी-सीरीज के कलाकारों द्वारा गणेश वंदना, रघुकुल नंदन श्रीराम वंदना के साथ शुभारंभ हुआ। मुकेश शुक्ला एवं अन्य साथी कलाकारों द्वारा भजन स्तुतियां, दीपक डांस एकेडमी, डॉक्टर नमिता डांस ग्रुप एवं शारदा ग्रुप के कलाकारों द्वारा स्तुति, नृत्य, भजन और नृत्य आदि की प्रस्तुतियां दी गईं। पायोजी मैंने राम रतन धन पायो..., आज बजे हैं बधाई जनक मोरे राजा...,  झुक जइयो तनिक रघुवीर सिया मेरी छोटी सी...., आज तो बधाई बजे जनक महल में...,  मनोहर रसमई झांकी हमारे राम सीता की, खुशियों के खुल गए द्वार, श्रीराम जी के आने से..., प्रभु जी मोरे अवगुण चित ना धरो, भजन संध्या कीर्तन राम-मय जनक महल प्रांगण में इन प्रस्तुतियों द्वारा एवं अंत में विदाई गीत राजा राम चले संग ले सिय को प्राण प्यारी, अब कैसे जिए नर नारी की प्रस्तुति ने सभी की आंखों को नम कर दिया। नृत्य नाटिका मेरे घर राम आए हैं... व बन्ना बन्नी की प्रस्तुति ने श्रद्धालुओं की खूब तालियां बटोरीं। श्री रामचंद्र कृपालु भजमन..., रघुकुल रीति सदा चली आई... भजनों की प्रस्तुतियां भी दी गईं।

Also Read

महिला की मौत पर शोक जताने गईं 15 महिलाएं दीवाल के मलबे में दबीं, पांच की हालत गंभीर

2 Oct 2024 08:52 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : महिला की मौत पर शोक जताने गईं 15 महिलाएं दीवाल के मलबे में दबीं, पांच की हालत गंभीर

घटना फिरोजाबाद जनपद के कमालपुर गांव की है गांव के रहने वाले कमरुद्दीन के परिवार में महिला रेशमा की मौत हो गई थी। परिजनों ने डेड बॉडी को अंतिम दर्शन... और पढ़ें