Firozabad News : संपूर्ण समाधान दिवस में 81 में 08 शिकायतों का निस्तारण, जानें डीएम ने क्यों हड़काया

संपूर्ण समाधान दिवस में 81 में 08 शिकायतों का निस्तारण, जानें डीएम ने क्यों हड़काया
UPT | संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतें सुनते डीएम और एसपी।

Sep 21, 2024 17:56

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने टूण्डला तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के साथ जनसुनवाई करते हुए कहा कि गंभीर प्रकरणों वाले मामलों का निस्तारण विभागीय अधिकारी उसी...

Sep 21, 2024 17:56

Firozabad News : जिलाधिकारी रमेश रंजन ने टूण्डला तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के साथ जनसुनवाई करते हुए कहा कि गंभीर प्रकरणों वाले मामलों का निस्तारण विभागीय अधिकारी उसी दिन त्वरित गति से करें। उन्होंने कहा कि जहां राजस्व विकास एवं पुलिस विभाग से जुड़े मामले हों, वहां इन विभागों से जुड़े सभी अधिकारी संयुक्त रूप से आपसी समन्वय रखते हुए उन मामलों का निस्तारण सुनिश्चित कराएं। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 81 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें जिलाधिकारी ने मौके पर ही 08 शिकायतों का निस्तारण कराया। बाकी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह में पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिए।

डीएम ने अफसरों को हड़काया
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी आवेदक को दोबारा एक ही प्रकरण के लिए न आना पड़े। इसका कड़ाई से पालन करें। जिलाधिकारी ने कई प्रकरणों में राजस्व, पुलिस व सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रभावी व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के लिए मौके पर भेजा। इसके अतिरिक्त उन्होंने उप जिलाधिकारी टूण्डला व पुलिस क्षेत्राधिकारी टूण्डला को निर्देश दिए कि वे दो बजे सम्पूर्ण समाधान दिवस की समाप्ति के उपरांत जमीनी विवाद व अतिक्रमण के प्रकरणों में अलग-अलग राजस्व व पुलिस की टीम बनाकर मौके पर भेजकर शिकायतों का पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराएं और शिकायतकर्ता को अवगत कराएं।

शिकायतों पर गंभीर नजर आए डीएम
संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान शिकायतकर्ता केवल सिंह ने दबंगों से जमीन को कब्जा मुक्त करने की बात कही। जिलाधिकारी ने तहसीलदार टूंडला, एसएचओ टूंडला सहित राजस्व की टीम को मौके पर जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार अरविंद कुमार ने बताया कि दबंगों ने चकरोड से कब्जा नहीं हटाया है। किसानों को अपने चक तक फसल बोने और काटने में काफी दिक्कत होती है, जिस पर जिलाधिकारी ने टीम को मौके पर जाकर निस्तारण करने का निर्देश दिए। इसी प्रकार रामकिशन ने हिस्ट्रीशीटर द्वारा खेत की जुताई बुवाई नहीं करने देने के संबंध में बताया कि चिन्हांकित गड्ढे पत्थर को उखाड़कर मिटा दिया है। अभी तक कोई कार्रवाई दबंगों के विरुद्ध नहीं हो सकी है। अवैध कब्जा कर रहा है तथा खेत को जोतना नहीं दे रहा है। जिलाधिकारी ने टीम को मौके पर जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

ऐसी मिलीं शिकायतें
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकतर शिकायतें अवैध कब्जे, जलभराव, विद्युत, राजस्व, राशन, ग्रामीण क्षेत्रों में गन्दगी, जमीनी विवाद व अतिक्रमण, आवास, शौचालय आदि से संबंधित मिलीं। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान उप जिलाधिकारी डॉ. गजेंद्र पाल, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।   

Also Read

धर्मांतरण के मामले में हिंदूवादी संगठनों का हंगामा, जांच में जुटी पुलिस

21 Sep 2024 08:35 PM

मथुरा Mathura News : धर्मांतरण के मामले में हिंदूवादी संगठनों का हंगामा, जांच में जुटी पुलिस

शहर की इन्द्रपुरम कॉलोनी में धर्मांतरण की सूचना पर हिंदूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा काटा। सूचना पर पुलिस पहुंची और... और पढ़ें