CBSE Result : इंटर में डीपीएस की अंजली, तो हाईस्कूल में एशियन के नीलांश बने जिला टॉपर

इंटर में डीपीएस की अंजली, तो हाईस्कूल में एशियन के नीलांश बने जिला टॉपर
UPT | खुशी मनाते परिवार के लोग

May 14, 2024 00:31

फिरोजाबाद में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा परिणाम में इण्टर में अंजली ने जिला टॉप कर स्कूल और परिवार का मान बढ़ाया है...

May 14, 2024 00:31

Firozabad News (Rammohan Sharma) : फिरोजाबाद में सीबीएसई बोर्ड परीक्षा परिणाम में इण्टर में अंजली ने जिला टॉप कर स्कूल और परिवार का मान बढ़ाया है। वहीं नीलांश ने हाईस्कूल में जिला में टॉप किया है। जिसके बाद से दोनो के स्कूलों और परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है। कोई आईएएस बनना चाहता तो कोई डॉक्टर इंजीनियर बनने की चाह रखता है।

अंजली गुप्ता बनी 12 की जिला टॉपर 
सीबीएसई बोर्ड का सोमवार को परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। रिजल्ट घोषित होते ही विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने टॉप फाइव में जगह बनाई। डीपीएस फिरोजाबाद की इंटर छात्रा अंजली गुप्ता ने सीबीएसई इंटरमीडिएट की परीक्षा में जनपद में पहला स्थान पाया है। अंजली ने 500 में से 497 अंक प्राप्त कर 99.4 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। फिरोजाबाद के जैन नगर निवासी छात्रा के पिता अमित कुमार गुप्ता व्यवसाई हैं, जबकि मां रश्मी गुप्ता गृहणी हैं। छात्रा ने बताया कि वो सिविल सर्विस में जाकर आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है। इसके अलावा ज्ञानदीप सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा अनुष्का ने सीबीएसई इंटर की परीक्षा में जनपद में दूसरा स्थान पाया है। 

निलांश ने दसवीं में 99 प्रतिशत अंक पाकर किया जिला टॉप
हाईस्कूल की परीक्षा में द एशियन स्कूल के छात्र नीलांश प्रताप सिंह ने 99 प्रतिशत अंक पाकर जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं डीपीएस शिकोहाबाद की छात्रा प्राची यादव को भी 99 फीसदी अंक मिले हैं। छात्र नीलांश के पिता शैलेन्द्र प्रताप भेंडी झपारा के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं, जबकि मां आशा देवी कम्पोजित स्कूल मक्खनपुर में शिक्षिका है। निलांश डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें