डीएम का निरीक्षण : सड़क चौड़ीकरण कार्य अपेक्षित स्तर तक पूरा न होने पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकारा

सड़क चौड़ीकरण कार्य अपेक्षित स्तर तक पूरा न होने पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकारा
UPT | निरीक्षण करते जिलाधिकारी।

Oct 18, 2024 21:30

जिलाधिकारी ने जलेसर मार्ग के ककरऊ कोठी से मेडिकल कॉलेज के आगे बाईपास तक के सड़क चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य का औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सड़क के किनारे खुदाई कराकर निर्माण कार्य की गुणवत्ता का मूल्यांकन किया।

Oct 18, 2024 21:30

Firozabad News: जिलाधिकारी रमेश रंजन ने जलेसर मार्ग के ककरऊ कोठी से मेडिकल कॉलेज के आगे बाईपास तक के सड़क चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य का औचक निरीक्षण किया। यह निरीक्षण 7 से 10 मीटर चौड़ी सड़क के निर्माण की प्रगति और गुणवत्ता की जांच के लिए किया गया था। 


निरीक्षण के दौरान, जिलाधिकारी ने सड़क के किनारे खुदाई कराकर निर्माण कार्य की गुणवत्ता का मूल्यांकन किया। डीपीआर (विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) के अनुसार, सड़क का चौड़ीकरण कार्य अपेक्षित स्तर तक पूरा नहीं पाया गया, जिससे जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि निर्माण कार्य को समय सीमा के भीतर पूरा किया जाए, ताकि जनता को जल्द से जल्द इसका लाभ मिल सके।

सड़क निर्माण के काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी 
सड़क के किनारे बने नाले के सही उपयोग न होने पर भी जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों से नाले के उपयोग की योजना पर पुनर्विचार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, जिलाधिकारी ने सड़क की चौड़ाई की माप भी फीते की सहायता से करवाई, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सड़क चौड़ीकरण का कार्य नियमानुसार हो रहा है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि सड़क निर्माण के काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कार्य की गुणवत्ता में कोई कमी पाई गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, उन्होंने यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि सड़क का निर्माण कार्य तय समयसीमा के भीतर पूर्ण हो और जनता को सुरक्षित व सुगम यातायात की सुविधा मिले।

इस निरीक्षण के बाद, स्थानीय जनता में भी उम्मीद है कि जिले के विकास कार्यों में तेजी आएगी और सड़क निर्माण के काम में सुधार देखने को मिलेगा। जिलाधिकारी की इस सख्ती से उम्मीद जताई जा रही है कि निर्माण कार्य निर्धारित समय में पूरा होगा और क्षेत्र के नागरिकों को बेहतर यातायात सुविधाएं मिलेंगी। 

Also Read