ऑथर Ankit Dahiya

डॉक्टर की शिकायत पर सांसद के खिलाफ FIR : अस्पताल निरीक्षण के दौरान बढ़ा तनाव, जानें क्या है पूरा मामला

अस्पताल निरीक्षण के दौरान बढ़ा तनाव, जानें क्या है पूरा मामला
UPT | डॉक्टर की शिकायत पर सांसद के खिलाफ FIR

Oct 18, 2024 23:41

मऊ के जिला अस्पताल में डॉक्टर और सांसद के बीच हुई तकरार अब एक गंभीर मामला बन गया है। डॉक्टर सौरभ त्रिपाठी ने सांसद राजीव राय के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है...

Oct 18, 2024 23:41

Mau News : मऊ के जिला अस्पताल में डॉक्टर और सांसद के बीच हुई तकरार अब एक गंभीर मामला बन गया है। डॉक्टर सौरभ त्रिपाठी ने सांसद राजीव राय के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है। इस घटना के बाद से थाना सराय लखंसी में संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई शुरू की गई है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

यह है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि बुधवार को स्थानीय सांसद राजीव राय मऊ जिला अस्पताल में शिकायतों के बाद निरीक्षण करने पहुंचे। जब वे ईएनटी डॉक्टर सौरभ त्रिपाठी के केबिन में पहुंचे, तो डॉक्टर ने उन्हें अधिक महत्व नहीं दिया, जिससे दोनों के बीच बहस शुरू हो गई। इस बीच सांसद के साथ आए लोगों ने डॉक्टर से कई सवाल किए जिसपर डॉक्टर ने सांसद राजीव राय के सामने ये कह दिया कि नेतागिरी अस्पताल के बाहर जाकर करें। इस पर सांसद ने सीएमएस से कहा कि डॉक्टर सक्षम नहीं हैं और उन्हें तुरंत निलंबित करने की मांग की और FIR कराने की चेतावनी दी।



सांसद को दिया अल्टीमेटम
इस विवाद ने अब जिले के आला अधिकारियों और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तक को अपनी चपेट में ले लिया है। घटना के तुरंत बाद, जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. धनंजय सिंह ने डॉ. सौरभ त्रिपाठी को नोटिस जारी कर दिया। वहीं इसी बीच, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (जूनियर) ने सांसद राजीव राय को एक पत्र भेजकर अल्टीमेटम दिया कि उन्हें डॉक्टर से माफी मांगनी होगी। जैसे ही यह पत्र वायरल हुआ, मामला फिर से तूल पकड़ने लगा। अब डॉक्टर की तहरीर पर सांसद के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

सांसद कहा- डॉक्टर को काउंसिलिंग की जरूरत
वहीं सांसद राजीव राय ने कहा था कि डॉक्टर को काउंसिलिंग की सख्त जरूरत है। उन्होंने डॉक्टर को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान उन्हें सद्बुद्धि दें। सांसद ने यह भी बताया कि डॉक्टर के पिता, जो बहुत सभ्य व्यक्ति हैं, उनके बेटे के व्यवहार से काफी दुखी थे और माफी मांगने आए थे। राजीव राय ने यह सवाल उठाया कि यदि डॉक्टर की आदतें नहीं सुधरतीं, तो भविष्य में किसी और अप्रिय घटना की जिम्मेदारी कौन लेगा? उन्होंने कहा कि यह सिर्फ उनके बारे में नहीं है, बल्कि इस स्थिति को गंभीरता से देखने की जरूरत है।

Also Read