कांवड़ यात्रा 2024 : अपर जिलाधिकारी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए दिशा-निर्देश

अपर जिलाधिकारी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए दिशा-निर्देश
UPT | बैठक करते अपर जिलाधिकारी

Jul 16, 2024 20:58

जिलाधिकारी रमेश रंजन के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी विशु राजा की अध्यक्षता में सावन माह में होने वाली कावंड यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने...

Jul 16, 2024 20:58

Firozabad News : जिलाधिकारी रमेश रंजन के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी विशु राजा की अध्यक्षता में सावन माह में होने वाली कावंड यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने व कावंडियों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए मंगलवार को कलैक्ट्रेट सभागार में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ एक आवश्यक बैठक आयोजित की गयी।

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दिए निर्देश
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ने सभी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि कावंड यात्रा को जनपद में सकुशल सम्पन्न कराया जाए। इसके लिए जनपद एटा की ओर से आने वाले कावंडियों के मार्ग को अभी से दुरूस्त करा लिया जाए। कावंड यात्रा मार्ग में यदि गढढे है, तो उन्हे पूर्णतः ठीक कराया जाए और सड़क के दोनो ओर झाडियों को साफ कराकर अच्छी मिटटी डलवा दी जाए। 

कांवड़ यात्रा मार्ग पर साफ-सफाई करने के निर्देश
उन्होने कहा कि कावंड को रखने के लिए शिविरों, सडक के किनारें वालें ग्रामों, थाने, चौकियों आदि स्थानों पर कांवड स्टैण्ड लगाए जाए। जिस पर कावंडियें अपनी कांवड को सुरक्षित रख सके। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि कांवड़ यात्रा मार्ग पर साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था, कूड़ा उठान, पेयजल, रास्ते में पडने वाले नहर व तालाबों के किनारें बेरिकेटिंग, मेडिकल हेल्थ कैंप, आदि व्यवस्थाओं को समय से पूरा करें। 

ट्रैफिक से सम्बन्धित सभी आवश्यक तैयारियां पूरी करने के निर्देश
ट्रैफिक को लेकर उन्होंने पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह कांवड यात्रा मार्ग का भ्रमण कर ट्रैफिक से सम्बन्धित सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर लें। उन्होने यह भी निर्देश दिए कि कावंड यात्रा मार्ग में स्पीड बै्रकर लगवाने के लिए स्थान चिन्हित कर लें और पीडब्ल्यूडी विभाग वहां पर स्पीड बै्रक लगाना सुनिश्चित करें, ताकि तेज गति से चलने वाले वाहनों पर रोक लगायी जाए। 

कावड़ मार्ग में जगह-जगह तैनात हो डाक्टर्स की टीम
अपर जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वह अपने नेतृत्व में सभी तैयारियां पूर्ण करा लें और इस आशय की रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देष दिए कि वह कावडियों के मार्ग में जगह-जगह एम्ब्युलेंस, पर्याप्त आवष्यक दवाऐं के साथ डाक्टर्स की टीम तैनात करना सुनिष्चित करें। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा राम बदन राम, सिटी, नगर मजिस्ट्रेट, समस्त उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Also Read

सड़क हादसे में दो युवकों की हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम

13 Sep 2024 07:16 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : सड़क हादसे में दो युवकों की हुई मौत, परिवार में मचा कोहराम

फिरोजाबाद में एक बार फिर तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है जिसमें बाइक सवार दो किशोरों की मैक्स गाड़ी से टकराने से मौके पर दर्दनाक मौत... और पढ़ें