Mirzapur News : मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, करंट की चपेट में आने से दर्जनों युवक झुलसे, 5 की हालत गंभीर

मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, करंट की चपेट में आने से दर्जनों युवक झुलसे, 5 की हालत गंभीर
UPT | मिर्जापुर।

Sep 14, 2024 01:10

मिर्जापुर के कछवां थाना क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। डीह के पास गंगा नदी के किनारे रेत से अलग गंगाजल में शुक्रवार...

Sep 14, 2024 01:10

Mirzapur News : मिर्जापुर के कछवां थाना क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। डीह के पास गंगा नदी के किनारे रेत से अलग गंगाजल में शुक्रवार की रात को गणेश मूर्ति विसर्जन करने जा रहे दर्जनों युवक करंट की चपेट में आ गये। पांच युवकों को कछवां क्रिश्चियन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। वही कुछ परिजन झुलसे युवकों को लेकर निजी अस्पताल चले गये। 


क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, जिले के कछवां नगर पंचायत के शंकरपुर वार्ड स्थित हनुमान मंदिर में श्री गणेश समिति की ओर से भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई थी। देर शाम को समिति के लोग मूर्ति विसर्जन करने के लिए निकले थे। मूर्ति को लेकर नगर में भ्रमण करने के बाद सैकड़ों की संख्या में लोग कछवां डीह गंगा किनारे रेत से अलग बने एक गड्ढे में स्थित गंगा नदी के जल में मूर्ति का विसर्जन करने जा रहे थे। रास्ते में वाइपर से बिजली का तार उठते समय करंट लगने से कई लोग झुलस गए। 

ये लोग झुलसे
इसमें पांच लोग यल श्रेयांश (18), कृष्ण रस्तोगी (18), करेजा गुप्ता (19), आकाश गुप्ता (20), मुन्नू (18) निवासी कछुआ बाजार को उपचार के लिए कछवां क्रिश्चियन कॉलेज में भर्ती कराया गया। अन्य लोगों को परिजन निजी अस्पताल ले गये बताया जा रहा है कि 10 लोग झुलसे है। हादसे के बाद मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों का आरोप है कि बिजली विभाग को लाइट काटने के लिए सूचना दिया गया था। इसके बाद भी विसर्जन के समय बिजली नहीं काटी गई। जिससे हादसा हो गया।

Also Read

किशोरी के आत्महत्या मामले में पुलिस कर रही तलाश, समधी को भी उठाया

17 Sep 2024 05:51 PM

संत रविदास नगर सपा विधायक की बढ़ी मुश्किलें : किशोरी के आत्महत्या मामले में पुलिस कर रही तलाश, समधी को भी उठाया

अपनी छापेमारी के दौरान पुलिस ने जाहिद जमाल बेग के समधी सैयद नियाज और बेटे जईम बेग के साले को हिरासत में ले लिया है। और पढ़ें