Firozabad News : जिलाधिकारी ने किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण, नर्सिंग कॉलेज व छात्रावास की धीमी गति पर जताई नाराजगी

जिलाधिकारी ने किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण, नर्सिंग कॉलेज व छात्रावास की धीमी गति पर जताई नाराजगी
UPT | निर्माण कार्यों का निरीक्षण करते जिलाधिकारी

Jul 27, 2024 16:43

फिरोजाबाद जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार और गुणवत्ता में सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मेडिकल कॉलेज परिसर में चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

Jul 27, 2024 16:43

Firozabad News : फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रमेश रंजन ने मेडिकल कॉलेज के अन्दर नर्सिंग कॉलेज एवं छात्रावास के निर्माण कार्य की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त की। कार्यदायी संस्था राज कंस्ट्रक्शन कम्पनी द्वारा निर्माण कराया जा रहा है तथा कार्य 3 माह पूर्व प्रारम्भ किया गया था। उन्होंने 50 श्रमिक लगाकर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने नर्सिंग कॉलेज एवं छात्रावास के निर्माण में प्रयुक्त हो रही सामग्री की जांच के लिए गठित समिति को मौके पर ही निर्देश दिए तथा जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा। कार्यदायी संस्था द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि निर्माण कार्य जून 2025 तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

मूलभूत सुविधाओं को देखा
जिलाधिकारी ने कहा कि जी+3 भवन का निर्माण समय सीमा के अंदर अच्छी गुणवत्ता के साथ कराया जाए अन्यथा जुर्माना भरने के लिए तैयार रहें। जिलाधिकारी ने जच्चा-बच्चा अस्पताल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा अक्टूबर 2025 तक निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। अपने निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने नवनिर्मित 200 बेड के अस्पताल में बिजली, पानी, रैम्प ट्यूबवेल, सेमिनार रूम, टंकी आदि मूलभूत सुविधाओं को देखा।

लिफ्ट के बारे में जानकारी ली 
उन्होंने कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम द्वारा कराए जा रहे अस्पताल भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया तथा अस्पताल भवन में मरीजों को लाने व ले जाने के लिए लिफ्ट भी लगाई गई है, जिसके बारे में उन्होंने कार्यदायी संस्था व एक्सईएन से विस्तृत जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पताल भवन को गठित समिति को सौंपना सुनिश्चित करें।

ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारू हो
उन्होंने कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल को ऑक्सीजन की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी लंबित निर्माण कार्यों को एक वर्ष के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र सिंह, प्राचार्य डॉ. बलवीर सिंह, सीएमएस नवीन जैन, कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read

सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

7 Sep 2024 08:53 PM

मथुरा बीजेपी विधायक को जान से मारने की धमकी देने का आरोपी गिरफ्तार : सोशल मीडिया और फोन पर धमकाया था

मथुरा के मांट विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक राजेश चौधरी को जान से मारने की धमकी देने के आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विधायक को यह धमकी सोशल मीडिया और फोन पर दी गई थी, जिस पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। और पढ़ें