Firozabad News : निर्दोष को जेल भेजने का आरोप, परिजनों ने एसएसपी से न्याय की गुहार

निर्दोष को जेल भेजने का आरोप, परिजनों ने एसएसपी से न्याय की गुहार
UPT | परिजनों ने एसएसपी से न्याय की गुहार

Oct 17, 2024 19:03

फिरोजाबाद जिले के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के किशनपुर मोहम्मदाबाद गांव में हुए एक विवाद के बाद, पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर निर्दोष व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजने और असली दोषियों को छोड़ देने का आरोप लगाया है।

Oct 17, 2024 19:03

Firozabad News : फिरोजाबाद जिले के थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के किशनपुर मोहम्मदाबाद गांव में हुए एक विवाद के बाद, पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर निर्दोष व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजने और असली दोषियों को छोड़ देने का आरोप लगाया है। इस संबंध में बृहस्पतिवार को बड़ी संख्या में पीड़ित पक्ष के लोग एसएसपी कार्यालय पहुंचे और न्याय की मांग की। 

विवाद की पृष्ठभूमि  
मामला 30 सितंबर का है, जब किशनपुर मोहम्मदाबाद निवासी विनोद कुमार की बेटी पूनम के पुत्र का जन्मदिन समारोह आयोजित किया गया था। इस अवसर पर विनोद के पुत्र सौरभ ने अपने दोस्तों को भी आमंत्रित किया था, जिनमें शिवम यादव उर्फ छोटू, बॉबी जादौन और चार अन्य साथी शामिल थे। सौरभ के चचेरे भाई योगेंद्र सिंह उर्फ सनी ने खाना खाने के लिए कहा, जिसके बाद शिवम और उसके साथियों ने कथित रूप से गाली-गलौज और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए मारपीट शुरू कर दी। 



जान से मारने की धमकी  
इस विवाद के बाद ग्रामीणों ने मामला शांत करा दिया, लेकिन आरोप है कि 12 अक्टूबर को शिवम यादव, बॉबी जादौन और चार अन्य लोग फिर से गांव आए और योगेंद्र उर्फ सनी के घर के बाहर गाली-गलौज करने लगे। आरोपियों ने सनी को धमकाते हुए कहा कि कोई है जो उनके फेंके हुए जूते को सीधा कर दे। इसके बाद, वे लोग जबरन घर में घुस आए और जातिसूचक गालियां देते हुए मारपीट करने लगे। 

हत्या का प्रयास  
आरोप है कि इस दौरान बॉबी जादौन ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर और शिवम यादव ने देशी तमंचा निकाल लिया और योगेंद्र उर्फ सनी की हत्या की कोशिश की। शोर सुनकर जब ग्रामीण इकट्ठा हो गए, तो आरोपित लोग जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। 

पीड़ित पक्ष का आरोप  
पीड़ित परिवार का आरोप है कि इस पूरे मामले में पुलिस ने असली दोषियों को छोड़कर उनके निर्दोष पुत्र को ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पीड़ित पक्ष के बालेश्वर ने एसएसपी से गुहार लगाई कि उनके बेटे योगेंद्र को बिना किसी ठोस सबूत के जेल भेज दिया गया, जबकि असली दोषी शिवम यादव और उसके साथी खुलेआम घूम रहे हैं। बालेश्वर ने एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि आरोपी असलाह लेकर आए थे और उनके पुत्र को जान से मारने की धमकी दी थी। उन्होंने पुलिस पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जिन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, वे अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। 

प्रशासन से न्याय की मांग  
पीड़ित परिवार ने पुलिस से मांग की है कि शिवम यादव और उसके साथियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए और उनके खिलाफ हत्या के प्रयास और अन्य गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया जाए। इसके अलावा, उन्होंने पुलिस से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि निर्दोष योगेंद्र को जल्द से जल्द रिहा किया जाए और दोषियों को सलाखों के पीछे भेजा जाए। 

Also Read

बसपा ने पंडित श्याम सुंदर शर्मा को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

17 Oct 2024 10:16 PM

मथुरा मथुरा से बड़ी खबर : बसपा ने पंडित श्याम सुंदर शर्मा को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के वरिष्ठ नेता पण्डित श्याम सुंदर शर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष ने उनके खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में यह निर्णय लिया है। और पढ़ें