ईडी ने गिरफ्तार किया गाजियाबाद का बिल्डर : राजीव त्यागी पर 22 करोड़ के गबन का आरोप, कोर्ट ने सात दिन की ईडी रिमांड पर भेजा

राजीव त्यागी पर 22 करोड़ के गबन का आरोप, कोर्ट ने सात दिन की ईडी रिमांड पर भेजा
UPT | symbolic

Oct 17, 2024 23:53

जालसाजी कर यूनियन बैंक ऑफ इं‌डिया से 22 करोड़ का लोन लेकर हड़प जाने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने गाजियाबाद के बिल्डर राजीव त्यागी को लखनऊ से गिरफ्तार किया है।

Oct 17, 2024 23:53

Ghaziabad News : जालसाजी कर यूनियन बैंक ऑफ इं‌डिया से 22 करोड़ का लोन लेकर हड़प जाने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने गाजियाबाद के बिल्डर राजीव त्यागी को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गुरुवार को उन्हें गाजियाबाद में विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार की कोर्ट में पेश किया। साईं कंस्ट्रक्शंस कंपनी के मालिक राजीव त्यागी से मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने कोर्ट रिमांड दिए जाने की दर्खास्त की। ईडी की दर्खास्त पर सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने बिल्डर को सात दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया। अब बिल्डर को 24 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- मेड ने कर दिया खुलासा : खाने में क्यों मिलाती थी पेशाब, कबूलनामा सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

एक माह पूर्व 14.89 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी
राजीव त्यागी पर यूनिय बैंक ऑफ इंडिया से फर्जीवाड़ा कर 22 करोड़ रुपए का लोन लेकर गबन करने का आरोप है। एक माह पूर्व ईडी ने राजीव त्यागी की 14.89 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली थी। ED अधिकारियों के मुताबिक-पूर्व में CBI ने मैसर्स साई कंस्ट्रकशन एंड बिल्डर्स के खिलाफ फ्रॉड का मुकदमा दर्ज किया था। बाद में मामला ईडी के पास चला गया। जांच में पता चला कि इस फर्म के पार्टनर राजीव त्यागी ने एक साजिश रचकर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 22 करोड़ रुपए लोन और अन्य वित्तीय सुविधाएं प्राप्त कीं। लोन के लिए फर्जी दस्तावेज इस्तेमाल किए गए थे।

लखनऊ में लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया
ईडी की लखनऊ टीम ने 23 सितंबर, 2024 को राजीव त्यागी की 14 करोड़ 89 लाख रुपए की प्रॉपर्टी जब्त की थी। ये प्रॉपर्टी उनके दो बेटों के नाम पर थीं। ईडी ने 16 अक्टूबर को राजीव त्यागी को पूछताछ के लिए बुलाया। लखनऊ में चली लंबी पूछताछ के बाद देर रात राजीव त्यागी को गिरफ्तार कर लिया गया और गुरुवार को गाजियाबाद लाकर विशेष अदालत में  पेश किया गया। ईडी की दर्खास्त पर कोर्ट ने सात दिन की रिमांड मंजूर कर दी। उसके बाद ईडी अधिकारी राजीव त्यागी को अपने साथ लेकर निकल गए।



अब तक की पूछताछ में सहयोग न करने की बात
ईडी अधिकारियों का कहना है कि बुधवार देर रात तक लखनऊ में चली पूछताछ के दौरान राजीव त्यागी ने किसी सवाल का स्पष्ट जवाब नहीं दी। हर सवाल पर वह जवाब देने से बचते नजर आए। जांच में सहयोग न करने पर बिल्डर को गिरफ्तार किया गया था। मामले में अभी लंबी पूछताछ होने की जानी है।

Also Read

लेखपाल ने निजी सहायक को दिलवाई रिश्वत, SDM ने किया निलंबित

18 Oct 2024 12:02 AM

हापुड़ हापुड़ में रिश्वत लेने की वीडियो वायरल : लेखपाल ने निजी सहायक को दिलवाई रिश्वत, SDM ने किया निलंबित

गढ़मुक्तेश्वर तहसील क्षेत्र में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।जिसमें एक लेखपाल का निजी सहायक रिश्वत लेता नजर आ रहा है। और पढ़ें