Firozabad News : पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए DM और SSP ने किया 6 केंद्रों का निरीक्षण, व्यवस्थाओं पर जताई संतुष्टि

पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए DM और SSP ने किया 6 केंद्रों का निरीक्षण, व्यवस्थाओं पर जताई संतुष्टि
UPT | DM और SSP ने किया केंद्रों का निरीक्षण

Aug 14, 2024 21:10

पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जनपद में 6 परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया 23, 24, 25, और 31 अगस्त 2024 को पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित...

Aug 14, 2024 21:10

Firozabad News : पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जनपद में 6 परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया 23, 24, 25, और 31 अगस्त 2024 को पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए जिलाधिकारी रमेश रंजन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

432 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पहले एस. आर. के. पी. जी. कॉलेज, फिरोजाबाद का दौरा किया, जहां कुल 432 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। उन्होंने हर परीक्षा कक्ष की विस्तार से जांच की और वहां की व्यवस्थाओं का मूल्यांकन किया। इस दौरान वे व्यवस्थाओं से पूरी तरह संतुष्ट दिखाई दिए। साथ ही, उन्होंने एक्स. ई. एन. जल निगम को निर्देशित किया कि यदि जल भराव की समस्या उत्पन्न होती है, तो उसका समाधान तुरंत किया जाए। सीसीटीवी कैमरे उचित तरीके से लगाए जाएं, कक्षों में साफ-सफाई की उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, और कॉलेज के प्रवेश द्वार पर परीक्षार्थियों की चेकिंग की व्यवस्था की जाए। इसके अतिरिक्त, सभी केंद्रों पर जनरेटर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि विद्युत आपूर्ति निर्बाध रूप से चल सके।

परीक्षार्थियों के लिए 20 कक्ष तैयार
इसके बाद, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दाऊ दयाल महिला पी.जी. कॉलेज पहुंचे, जहां 384 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। उन्होंने प्रत्येक कक्ष का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी शिक्षकों की ड्यूटी ठीक से लगाई जाए और गेट पर चेकिंग की व्यवस्था बेहतर की जाए। इसके बाद वे इस्लामिया इंटर कॉलेज गए, जहां 480 परीक्षार्थियों के लिए 20 कक्ष तैयार किए गए हैं।

विद्यार्थियों को पिछले गेट से प्रवेश दिया जाए
उन्होंने निर्देश दिया कि यहां के बाहर के कूड़े-कचरे को तुरंत साफ किया जाए और विद्यार्थियों को पिछले गेट से प्रवेश दिया जाए, क्योंकि वहां अधिक खाली स्थान है और इससे किसी भी प्रकार की अव्यवस्था नहीं होगी। इसके बाद जिलाधिकारी एम. जी. बालिका विद्यालय पहुंचे, जहां उन्हें बताया गया कि 10 कक्षों में 24-24 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे और 5 बड़े हॉल में 48-48 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। कुल मिलाकर, यहां 480 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

जिलाधिकारी ने दिए निर्देश
उसके बाद, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने छदामी लाल जैन महाविद्यालय का दौरा किया, जहां उन्होंने प्रत्येक कक्ष की जाँच की और सीटों की व्यवस्था का अवलोकन किया। स्कूल प्रशासन को निर्देश दिए कि किसी भी विद्यार्थी को कोई कठिनाई न हो। अंत में, वे राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज पहुंचे, जहां 240 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। यहां की छत के लेन्टर की खराब स्थिति पर जिलाधिकारी असंतुष्ट नजर आए और इसे तुरंत ठीक कराने के निर्देश दिए।

जलभराव की समस्या पर बोले जिलाधिकारी
यहां जिलाधिकारी ने परीक्षा की व्यवस्थाओं का विस्तृत निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि जहां भी जलभराव की समस्या हो, वहां से तुरंत पानी निकालने की व्यवस्था की जाए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि परीक्षा में लगे सभी कर्मचारियों को अपने कार्य को पूरी ईमानदारी और निष्ठा से करना चाहिए। इसके अलावा, जिलाधिकारी ने यह भी निर्देशित किया कि इस परीक्षा में 35 प्रतिशत महिला अभ्यर्थी भाग लेंगी, इसलिए महिला अभ्यर्थियों की चेकिंग के लिए महिला पुलिस कर्मियों और संबंधित कॉलेज की महिला स्टाफ को तैनात किया जाए। सभी संबंधित परीक्षा केंद्रों और कॉलेजों में सार्वजनिक आवाज प्रणाली (लाउडस्पीकर) की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

यह सभी रहे मौजूद
इस मौके पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कृति राज, अपर जिलाधिकारी विशु राजा, सिटी मजिस्ट्रेट राजेन्द्र, जिला विद्यालय निरीक्षक धीरेन्द्र और अन्य संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित थे।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें