सरकारी व्यवस्था का रिएलटी चेक : मरीज बनकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची IAS अधिकारी, सच सामने आया तो उड़े सबके होश!

मरीज बनकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची IAS अधिकारी, सच सामने आया तो उड़े सबके होश!
UPT | प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची IAS अधिकारी

Mar 12, 2024 20:08

फिरोजोबाद की एसडीएम साधारण मरीज बनकर सरकारी अस्पताल में पहुंचीं। जब ये सच सामने आया तो स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया।

Mar 12, 2024 20:08

Short Highlights
  • मरीज बनकर अस्पताल पहुंची IAS
  • एक्सपायरी दवाओं की मिली भरमार
  • स्वास्थ्य महकमे में मचा हड़कंप
Firozabad News : फिरोजाबाद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां निरीक्षण करने के लिए महिला IAS अधिकारी मरीज बनकर पहुंच गईं। उन्होंने घूंघट रखकर न सिर्फ पर्चा बनवाया, बल्कि आम मरीजों की तरह लाइन में भी खड़ी हो गईं। शुरुआत में उन्हें कोई पहचान नहीं पाया। लेकिन जब बाद में इसका खुलासा हुआ, तो सबके हाथ-पांव फूल गए।

जानिए क्या है पूरा मामला
दरअसल फिरोजाबाद के स्वास्थ्य महकमें में बीते कई दिनों से अनियमितता, भ्रष्टाचार और खराब व्यवहार की शिकायतें मिल रही थीं। जब इसकी जानकारी एसडीएम सदर कृति राज को लगी तो उन्होंने मामले का संज्ञान लेते हुए औचर निरीक्षण का निर्णय लिया। एसडीएम बिना काफिले, बिना सिक्योरिटी के दीदामई स्थित शकीला नईम स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच गईं।

खराब व्यवहार, एक्सपायरी दवाओं की भरमार
एसडीएम ने सामान्य मरीज की तरह ही पर्चा बनवाया और लाइन में लगकर डॉक्टर को दिखाने पहुंच गईं। एसडीएम और डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का व्यवहार पसंद नहीं आया। इसके बाद जब वह दवाई चेक करने पहुंचीं, तो उन्हें बहुत सारी दवाइयां एक्सपायरी डेट की मिलीं। इतना ही नहीं, एसडीएम ने पाया कि अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा लोगों को खड़ा कर इंजेक्शन लगाए जा रहे थे। शौचायल, डिलीवरी रूम और बेड पर काफी गंदगी मिली। इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजकर एसडीएम ने आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

Also Read

पत्नी के प्रेमी को बुलाया फिर काट दिया गला, एक माह बाद मिला कंकाल तो... 

8 Jul 2024 01:36 PM

आगरा Agra News : पत्नी के प्रेमी को बुलाया फिर काट दिया गला, एक माह बाद मिला कंकाल तो... 

एक युवक ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपनी पत्नी के प्रेमी की निर्मम हत्या कर दी। हत्या को इस तरह अंजाम दिया गया कि रूह भी कांप जाए। एक महीने बाद जब पुलिस को सुराग लगा तो मामले की एक के बाद एक... और पढ़ें