खेतों से पटाखों के डिब्बे जब्त : आरोपी और उसके रिश्तेदारों की चार दुकानें सील, जानिए गोदाम में कब हुआ था विस्फोट

आरोपी और उसके रिश्तेदारों की चार दुकानें सील, जानिए गोदाम में कब हुआ था विस्फोट
UPT | दुकान को सील करती पुलिस।

Sep 19, 2024 21:35

शिकोहाबाद में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नौशहरा के खेतों से 13 कार्टून पटाखों के बरामद किए हैं। आरोपित और उसके रिश्तेदारों की चार दुकानों को सील कर दिया गया है। पुलिस ने लाइसेंस की शर्तों की अनदेखी और क्षमता से अधिक पटाखे स्टोर करने के आरोप में यह कार्रवाई की है।

Sep 19, 2024 21:35

Firozabad  News : फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नौशहरा के खेतों से 13 कार्टून पटाखों के बरामद किए हैं। यह कार्रवाई पुलिस और प्रशासन द्वारा की गई छापेमारी के दौरान सामने आई। आरोपित भूरे खां उर्फ नबी अबदुल्ला और उसके रिश्तेदारों की चार दुकानों को सील कर दिया गया है, जिनमें प्रमुख नाम हसन क्रेकर्स का है, जिसके लाइसेंस धारक नईमुल हसन हैं। पुलिस ने लाइसेंस की शर्तों की अनदेखी और क्षमता से अधिक पटाखे स्टोर करने के आरोप में यह कार्रवाई की है। 

पुलिस ने भूरे खां से पूछताछ के बाद नौशहरा के बाहर एक खेत से पटाखों से भरे 13 कार्टून बरामद किए। इन पटाखों की रिपोर्ट बनाकर थाना पुलिस ने शासन को भेज दी है। अब एक विशेष टीम इन पटाखों की मात्रा और विस्फोटक पदार्थ की जांच करेगी।

मुठभेड़ में गिरफ्तार किया और अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया 
पटाखों के गोदाम में विस्फोट के 24 घंटे के भीतर ही पुलिस ने मुख्य आरोपित भूरे खां को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया और अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है। पुलिस की जांच में पता चला कि गांव के बाहर खेतों में छुपाए गए पटाखों के 13 कार्टून बरामद किए गए हैं। इन कार्टूनों की जांच की रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेज दी गई है।

प्रशासन पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के प्रयास में जुटा 
इस घटना के बाद प्रशासन पीड़ितों को हर संभव मदद पहुंचाने के प्रयास में जुटा हुआ है, वहीं पुलिस विभाग पटाखों के गोदाम में हुए विस्फोट की तहकीकात कर रहा है। पुलिस को संदेह है कि कुछ लोग रात के अंधेरे में पटाखों को घरों में छिपा कर खेतों में फेंक सकते हैं, इसलिए वे ऐसे घरों पर भी नजर बनाए हुए हैं। 

गुरुवार को पुलिस ने भूरे खां के रिश्तेदारों की दुकानों पर भी छापेमारी की।  इस दौरान चार दुकानों को सीज कर दिया गया है, जिसमें एटा चोराहे पर स्थित हसन क्रेकर्स भी शामिल है।प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बताया कि इस मामले में अभी जांच जारी है और आगे भी कार्रवाई की जाएगी।  

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें