संपूर्ण समाधान दिवस : फिरोजाबाद में अधिकारियों ने सुनी फरियादियों की समस्याएं, 7 शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण

फिरोजाबाद में अधिकारियों ने सुनी फरियादियों की समस्याएं, 7 शिकायतों का मौके पर हुआ निस्तारण
UPT | फिरोजाबाद में अधिकारियों ने सुनी फरियादियों की समस्याएं

Jul 22, 2024 18:18

फिरोजाबाद जिले में मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित की उपस्थिति में तहसील सिरसागंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 56 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से...

Jul 22, 2024 18:18

Firozabad News : फिरोजाबाद जिले में मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित की उपस्थिति में तहसील सिरसागंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य विकास अधिकारी एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण प्रातः 10 बजे से अपरान्ह 2 बजे तक उपस्थित रहे तथा एक-एक करके लोगों की समस्याओं को सुना तथा उनका निस्तारण कराया।

मौके पर जाकर समस्याओं का किया निस्तारण
सम्पूर्ण समाधान दिवस में 56 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से उन्होंने 7 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया तथा शेष शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता के साथ तीन दिन व अधिकतम एक सप्ताह के अन्दर करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। मुख्य विकास अधिकारी ने शिकायतों के प्रभावी एवं गुणवत्तापरक निस्तारण के लिए अनेक शिकायती प्रकरणों में शिकायतकर्ताओं के साथ राजस्व, पुलिस एवं सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों को मौके पर भेजा तथा शिकायतकर्ता के साथ गुण-दोष के आधार पर मौके पर ही शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश दिये।

उन्होंने अधिकांश भूमि कब्जे व अतिक्रमण तथा विद्युत विभाग की शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एसडीएम सिरसागंज को निर्देश दिए कि ऐसे लोगों को चिन्हित किया जाए जो सरकारी व निजी भूमि पर कब्जा करने की फिराक में हैं तथा भूमि हटने के बाद पुनः अतिक्रमण कर लेते हैं, ऐसे लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। 

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आईं शिकायतें
सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों में अधिकतर शिकायतें अवैध कब्जे, विद्युत, राजस्व, राशन, जलभराव, ग्रामीण क्षेत्रों में गंदगी, अतिक्रमण, निजी व सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे आदि से सम्बन्धित थीं। स पर मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी को सख्त निर्देश दिये कि मौके पर जाकर शिकायतों का पूर्ण गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें तथा शिकायतकर्ता को अवगत करायें।

यह अधिकारी मौजूद रहे
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी राम बदन राम, उपजिलाधिकारी सिरसागंज सत्येंद्र कुमार, परियोजना अधिकारी,जिला विकास अधिकारी, तहसीलदार सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें