टीचर ने छात्रों से दबवाए अपने पैर : शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप, जांच के आदेश

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप, जांच के आदेश
UPT | छात्रों से अपने पैर दबवाता शिक्षक।

Sep 05, 2024 22:19

शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक शिक्षक बच्चों से अपने पैर दबवाते देखा गया है। यह वीडियो फिरोजाबाद के फरिहा स्थित विद्याराम इंटर कॉलेज का बताया जा रहा है।

Sep 05, 2024 22:19

Firozabad News : शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक शिक्षक की छवि को धूमिल होते देखा गया है। यह वीडियो फिरोजाबाद के फरिहा स्थित विद्याराम इंटर कॉलेज का बताया जा रहा है, जहां एक शिक्षक छात्रों से अपने पैर दबवा रहे हैं। इस घटना के सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है, और संबंधित अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। 

शिक्षक कुर्सी पर आराम से बैठे हैं और पैर बेंच पर रखे हुए हैं 
वीडियो में दिख रहा है कि शिक्षक कुर्सी पर आराम से बैठे हैं और उनके पैर बेंच पर रखे हुए हैं। कुछ छात्र शिक्षक के पैर दबाते हुए नजर आ रहे हैं। शिक्षक की पहचान एक सामाजिक विषय के शिक्षक के रूप में हुई है। शिक्षा के क्षेत्र में इसे एक गंभीर मुद्दा माना जा रहा है, क्योंकि शिक्षक का काम विद्यार्थियों को ज्ञान प्रदान करना और उन्हें नैतिक मूल्यों से परिचित कराना होता है, न कि उन्हें निजी सेवाओं के लिए इस्तेमाल करना।

डीआईओएस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए जांच समिति गठित की 
डीआईओएस (जिला विद्यालय निरीक्षक) धीरेंद्र कुमार ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत एक जांच समिति गठित कर दी है। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की घटना न केवल शिक्षा के स्तर को प्रभावित करती है, बल्कि शिक्षकों की जिम्मेदारी और आदर्श व्यवहार पर भी सवाल उठाती है। डीआईओएस ने कहा, "शिक्षकों का कर्तव्य है कि वे शिक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करें, न कि इस प्रकार के अनुचित कार्यों में शामिल हों। मामले की जांच के लिए राजकीय विद्यालय के एक शिक्षक को जिम्मेदारी सौंपी गई है और दोषी पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 दोषी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग 
शिक्षा विभाग और समाज में इस घटना की कड़ी निंदा की जा रही है। जहां एक तरफ शिक्षक विद्यार्थियों के भविष्य को संवारने का कार्य करते हैं, वहीं इस तरह की घटनाएं शिक्षा के मूल्यों पर प्रश्नचिह्न लगाती हैं। स्थानीय लोगों और अभिभावकों ने भी इस घटना पर अपनी चिंता जताई है और मांग की है कि दोषी शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

शिक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों को नैतिकता और ज्ञान की दिशा में प्रेरित करना है, लेकिन ऐसी घटनाएं इस उद्देश्य को धूमिल करती हैं। जांच के परिणाम के आधार पर संबंधित शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होने की संभावना है। 

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें