आगरा खबर : एकमुश्त समाधान योजना का मंगलवार को आखिरी दिन, उपभोक्ता छूट का लाभ लेकर समाधान कराएं

एकमुश्त समाधान योजना का मंगलवार को आखिरी दिन, उपभोक्ता छूट का लाभ लेकर समाधान कराएं
Uttar Pradesh Times | OTS scheme

Jan 16, 2024 14:21

एकमुश्‍त समाधान योजना (OTS) उतरप्रदेश सरकार द्वारा संचालित बिजली उपभोक्‍ताओं के लिए योजना है, जिसके जरिए घरेलू एवं वाणिज्यिक उपभोक्‍ताओं और किसानों को सरचार्ज में जल्‍दी आयें, ज्‍यादा लाभ पायें के आधार पर 100 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी।

Jan 16, 2024 14:21

Agra News : प्रदेश के नगर विकास ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं को एकमुश्त समाधान योजना (OTS) के अंतर्गत छूट का लाभ लेने का कल 16 जनवरी को अंतिम मौका है, जिन उपभोक्ताओं ने अभी तक ओटीएस का लाभ नहीं लिया और अपनी विद्युत् समस्याओं का अब तक समाधान नहीं कराया, उनके लिए बस मंगलवार का दिन बचा है। 

लाखों लोगों ने अभी तक ओटीएस योजना का लाभ उठाया
ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा ने बताया कि 08 नवंबर, 2023 से उपभोक्ताओं के हित में एकमुश्त समाधान योजना कई चरणों में चलाई गई, ओटीएस योजना का लाखों उपभोक्ताओं ने अब तक लाभ उठाया है। उपभोक्ताओं के हितों के दृष्टिगत जनप्रतिनिधियों और जनताजनार्दन की मांग पर ओटीएस योजना की अवधि को 31 दिसंबर, 2023 से बढ़ाकर 16 जनवरी 2024 तक की गई। इस प्रकार यह योजना 70 दिनों तक प्रदेश में लागू रही, जिसका काफी उपभोक्ताओं ने लाभ लिया। अब योजना की बढ़ाई गई अवधि भी समाप्ति की ओर है, मंगलवार 16 जनवरी के बाद से यह योजना समाप्त हो जाएगी, इसके पश्चात ऐसे उपभोक्ताओं को जिनका अभी भी बिल बकाया है या विद्युत चोरी के प्रकरण लंबित हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

ओटीएस योजना का लाभ उठायें
उन्होंने ओटीएस योजना के शेष बचे अंतिम दिन में विद्युत कर्मियों को अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को लाभ देने के निर्देश दिए हैं तथा उपभोक्ताओं से भी अपील की है कि वह ओटीएस योजना के तहत मिल रही छूट का जल्द से जल्द लाभ लेकर अपनी विद्युत् संबंधी समस्याओं का निदान करा लें, जिससे कि उन्हें भविष्य में किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े।
 

Also Read

मुंडिया मेले के लिए  गोवर्धन और मथुरा रेलवे स्टेशन में खास इंतजाम होंगे

8 Jul 2024 08:31 PM

आगरा हाथरस कांड के बाद अलर्ट मोड में रेलवे : मुंडिया मेले के लिए गोवर्धन और मथुरा रेलवे स्टेशन में खास इंतजाम होंगे

मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल ने आगामी मुंडिया पूर्णिमा मेले के मद्देनजर गोवर्धन और मथुरा जंक्शन स्टेशनों का निरीक्षण किया। उन्होंने आगरा से 'विंडो ट्रेलिंग' के माध्यम से अपना निरीक्षण शुरू किया, जिसमें उन्होंने रेल पथ, सिग्नल, ओएचई और प्लेटफॉर्म की सफाई का जायजा लिया। और पढ़ें