Agra News : क्रॉस रोड मॉल के सामने जमीन पर भू माफियाओं की नजर, मूल भू-स्वामियों ने पेश किए साक्ष्य

क्रॉस रोड मॉल के सामने जमीन पर भू माफियाओं की नजर, मूल भू-स्वामियों ने पेश किए साक्ष्य
UPT | मूल भू-स्वामियों ने पेश किए साक्ष्य

Oct 16, 2024 18:59

संजय प्लेस स्थित आहार रेस्टोरेंट में सिकंदरा क्षेत्र में क्रॉस रॉड मॉल के सामने पड़ी बहुमूल्य ज़मीन के मूल भू स्वामियों ने प्रेसवार्ता कर भू माफियाओ के द्वारा किये गए षड्यंत्र के खिलाफ साक्ष्य प्रस्तुत किए ....

Oct 16, 2024 18:59

Agra News : संजय प्लेस स्थित आहार रेस्टोरेंट में एक प्रेस वार्ता के दौरान सिकंदरा क्षेत्र के क्रॉस रोड मॉल के सामने पड़ी बहुमूल्य जमीन के मूल भू-स्वामियों ने भू माफियाओं द्वारा किए गए षड्यंत्र के खिलाफ सबूत पेश किए। मूल भू-स्वामी रामदास ने इस दौरान बताया कि उनकी कीमती जमीन पर भूमाफियाओं की नजर है, जो गलत तरीके से उनकी संपत्ति पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रहे हैं। भूमाफिया अवधेश कुमार ने तहसील अभिलेखों में छेड़छाड़ कर फर्जी दस्तावेज तैयार किए और अपने परिवार के सदस्यों अजय कुमार सहित अन्य 12 लोगों के नाम पर बैनामे कर दिए।

भूमाफिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज
रामदास ने बताया कि जिस बैनामे के आधार पर पावर ऑफ अटॉर्नी अवधेश कुमार ने कराई, वह बैनामा पहले से ही विवादित था। इस मामले में उप-रजिस्टार सदर (प्रथम) नीतू गोला ने 14 जुलाई 2022 को शाहगंज थाने में अपराध संख्या 368/22 के तहत मूल अभिलेखों में छेड़छाड़ की धाराओं में भूमाफिया सुशील गोयल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद शाहगंज पुलिस ने न्यायालय में जांच के बाद बैनामे को फर्जी पाया और सुशील गोयल के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। 



सुशील गोयल के बैनामे को दिया गया था फर्जी करार
इस दौरान, अन्य मूल भू-स्वामी आनंद कुमार ने बताया कि प्रशासन की जांच रिपोर्ट में भी सुशील गोयल के बैनामे को फर्जी करार दिया गया था। इसके बावजूद, अवधेश कुमार और उनके साथियों ने प्रशासन को गुमराह कर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए और उन्हें उनकी जमीन से बेदखल करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी और उस आधार पर किए गए 12 बैनामे पूरी तरह से निराधार हैं। इस जमीन को डॉ. कृष्ण कुमार सिंघल, डॉ. राजबाला सिंघल और भारती गुप्ता से वर्ष 1990 में खरीदा गया था और तभी से यह जमीन उनके कब्जे में है।

भू माफिया दे रहे धमकी
रामदास ने यह भी बताया कि भूमाफिया उनके और उनके परिवार के सदस्यों को लगातार धमकी दे रहे हैं कि अगर उन्होंने जमीन खाली नहीं की तो उन पर फर्जी मुकदमे दर्ज कर उन्हें जेल भिजवा दिया जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि अगर उन्हें इस मामले में न्याय नहीं मिला, तो वे अपने परिवार सहित भूख हड़ताल पर बैठेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस प्रकरण में निष्पक्ष जांच कराने और न्याय दिलाने की मांग की है।

Also Read