मैनपुरी पुलिस का बड़ा एक्शन : अलीपुर गांव में बन रहे थे अवैध तमंचे, लोकसभा चुनाव में दहशत फैलाने की थी तैयारी

अलीपुर गांव में बन रहे थे अवैध तमंचे, लोकसभा चुनाव में दहशत फैलाने की थी तैयारी
UPT | अवैध हथियारों की फैक्टरी का पर्दाफाश।

Feb 08, 2024 18:56

पुलिस ने मैनपुरी के अलीपुर गांव में छापेमारी कर 51 अवैध देशी पिस्तौल और बड़ी संख्या में पिस्तौल बनाने के उपकरण के साथ तीन अवैध हथियार...

Feb 08, 2024 18:56

Short Highlights
  • 51 अवैध देशी पिस्तौल और बड़ी संख्या में पिस्तौल बनाने के उपकरण बरामद
  • तीनों आरोपी पहले भी तमंचा बनाने के आरोप में जेल काटकर आए हैं
Mainpuri News (कृष्ण कान्त मिश्र): मैनपुरी में अवैध हथियारों की एक फैक्टरी का पर्दाफाश किया गया है। इस फैक्टरी को चलाने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को आशंका है कि इन हथियारों का उपयोग लोकसभा चुनाव में दहशत फैलाने के लिए किया जाना था।

पिस्तौल बनाने के उपकरण बरामद
लोकसभा चुनाव के ठीक पहले मैनपुरी पुलिस ने अराजकता फैलाने वालों की कमर तोड़ने का काम किया है। मैनपुरी पुलिस की स्वाट, सर्विलांस व थाना पुलिस ने लोकसभा चुनाव में प्रयोग में लाये जाने वाले अवैध तमंचा फैक्टरी पर छापेमारी कर 51 अवैध देशी पिस्तौल और बड़ी संख्या में पिस्तौल बनाने के उपकरण के साथ तीन अवैध हथियार निर्माताओं को गिरफ्तार किया है।

अलीपुर गांव में बन रहे थे तमंचे
एसपी मैनपुरी ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि किशनी थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव में लोकसभा चुनाव में प्रयोग करने के लिए तमंचा बनाने का काम कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर स्वाट, सर्विलांस व थाना पुलिस ने सामूहिक कार्रवाई करते हुए मौके से बड़ी तादाद में शस्त्र बरामद किए हैं, साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है। यह लोग विभिन्न जनपदों में इस तरह के कार्यों में पहले भी जेल जा चुके हैं। फिरोजाबाद, आगरा, फर्रुखाबाद और हरदोई से भी यह तमंचा बनाने के आरोप में ही जेल काटकर आए हैं। पूरी टीम को हमारी तरफ से इस अच्छे कार्य के लिए 25 हजार रुपये का इनाम भी दिया जा रहा है।

Also Read

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की गई समीक्षा

5 Jul 2024 10:49 PM

आगरा विधान परिषद की जांच समिति की बैठक :  आपदा प्रभावित क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की गई समीक्षा

शुक्रवार को ताजनगरी में उत्तर प्रदेश विधान परिषद की दैवीय आपदा प्रबन्धन जॉच समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता सभापति उमेश द्विवेदी ने की... और पढ़ें