मैनपुरी के स्कूल में छात्र की मौत : फीस का इंतजाम कर लौटे पिता, तो लटकी मिली बेटे की लाश, रोते हए बोले- किश्तों में पैसे देने की हुई थी बात

फीस का इंतजाम कर लौटे पिता, तो लटकी मिली बेटे की लाश, रोते हए बोले- किश्तों में पैसे देने की हुई थी बात
UPT | मैनपुरी के स्कूल में छात्र की मौत

Jul 02, 2024 16:00

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक विद्यार्थी की संदिग्ध परिस्थितियों  में मृत्यु हो गई, जिसे उसके पिता ने कुछ घंटे पहले ही स्कूल में छोड़ा था...

Jul 02, 2024 16:00

Mainpuri News : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक विद्यार्थी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जिसे उसके पिता ने कुछ घंटे पहले ही स्कूल में छोड़ा था। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि बच्चे का शरीर रस्सी से लटका हुआ पाया गया। वहीं परिजनों का कहना है कि उनके बेटे की गला दबाकर हत्या की गई है।

स्कूल के हॉस्टल में था बेटा
मामला मैनपुरी कोतवाली क्षेत्र के कुरावली रोड स्थित डॉ. किरन सौजिया सीनियर सेकंडरी एजुकेशनल एकेडमी का है। जहां बच्चे की मौत से कुछ घंटे पहले पिता उसको स्कूल में छोड़कर गया था। औंछा थाना क्षेत्र के नगला देवी गांव के रहने वाले रामप्रसाद पेशे से यूपी रोडवेज में ड्राइवर हैं और उनका बेटा शिवम किरन सौजिया स्कूल में 10वीं क्लास का छात्र है। शिवम स्कूल के हॉस्टल में रहता था। पिता बेटे की फीस का इंतजाम करने गया था, तभी उनको बेटे की मौत की सूचना मिली। बेटे की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।



फीस की बात पिता को बताई
पिता का कहना है कि उनकी स्कूल से किश्तों में फीस भरने की बात हुई थी। हमने पिछले साल की पूरी स्कूल भरी। इस साल जब दाखिला करवाने गए तो 25 हजार रुपये जमा करवा दिए। इसके बाद बेटे को अंदर भेज दिया। बेटे ने वापस आकर बताया कि फीस मांग रहे हैं। स्कूल के टीचरों ने फीस के पैसे मांगे जबकि बात किश्तों में देने की हुई थी।
  पैसों का इंतजाम करने गया था पिता
जानकारी के मुताबिक शिवम के पिता बेटे को स्कूल में छोड़कर पैसों का इंतजाम करने गए थे। करीब चार घंटे बाद कर्ज लेकर फीस जमा करवाने आ रहे थे, तभी उनको तभी उन्हें बेटे की मौत की सूचना मिली। परिजनों का आरोप है कि फीस के लिए छात्र को प्रताड़ित किया गया, जिस वजह से उसकी मौत हो गई।

स्कूल स्टॉफ का यह है कहना
स्कूल में मौजूद स्टॉफ का कहना है कि जब एक जुलाई को स्कूल खुले तो शिवम अपने पिता के साथ हॉस्टल लौट आया। इसके बाद शिवम अपने हॉस्टल के कमरे में चला गया। एक शिक्षक ने शिवम के कमरे में दिखा कि वह फंदे से लटका हुआ है। इसके बाद उसे अस्पताल लेकर जाया गया,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस का बयान
इस मामले में जिले के एसपी विनोद कुमार का कहना है कि वहीं इस मामले को लेकर जिले के एसपी विनोद कुमार ने कहा कि स्कूल प्रबंधन की तरफ से सूचना मिली कि एक छात्र ने फांसी लगा ली है। पुलिस सोमवार शाम स्कूल पहुंती। वहीं परिजनों ने आरोप लगाया है कि बच्चे की गला दबाकर हत्या की गई है। इसमें नए कानून के तहत एफआईआर दर्ज की गई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Also Read

खुले नाले में गिरा युवक, घंटों तलाश के बाद भी नहीं मिला

5 Jul 2024 08:23 PM

फिरोजाबाद नगर निगम की लापरवाही पड़ी भारी : खुले नाले में गिरा युवक, घंटों तलाश के बाद भी नहीं मिला

शुक्रवार शाम फिरोजाबाद नगर में तेज बारिश हुई। इसके चलते नाले व सड़क एक समान दिखाई दे रहे थे। थाना लाइनपार क्षेत्र के संत नगर निवासी कन्हैया बारिश के दौरान दुकान से अपने घर की ओर निकाला था। सड़क पर पानी ओवरफ्लो होने के कारण वह नाले में गिर गया और तेज बहाव में बह गया।  और पढ़ें