मैनपुरी पुलिस का कारनामा : जुर्म किसी का...जेल किसी को,  अब दे रहे सफाई, इसलिए हो गई गड़बड़ी

जुर्म किसी का...जेल किसी को,  अब दे रहे सफाई, इसलिए हो गई गड़बड़ी
UPT | पुलिस ने अपराधी के वारंट पर निर्दोष को जेल भेज दिया।

Feb 12, 2024 11:27

मैनपुरी में पुलिस ने एक निर्दोष व्यक्ति को जेल भेज दिया, वह चिल्लाता रहा गिड़गिड़ाता रहा कि साहब मैं निर्दोष हूं लेकिन वो क्यों सुनते क्यों कि वो पुलिस थी। अब जब सच सामने आया तो पुलिस सफाई दे रही है। 

Feb 12, 2024 11:27

Short Highlights
  • मामला बेवर थाना क्षेत्र के काजीटोला दक्षिणी मोहल्ले का है
  • यहां के निवासी प्रदीप कुमार पुत्र बलवीर सिंह थाने पहुंचे
  • उन्होंने थाना प्रभारी महाराज सिंह भाटी से बात की
  • बेवर पुलिस ने वारंट के आधार पर उन्हें गिरफ्तार का जेल भेज दिया

 

 

 

Mainpuri News : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में पुलिस अपनी कार्यशैली को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। पुलिस की लापरवाही सामने आई है। यहां बेवर थाना पुलिस ने एक अपराधी के वारंट पर निर्दोष को जेल भेज दिया। जमानत पर रिहा होने के बाद वह थाने पहुंचा। पूरा मामला बताया। इसके बाद पुलिस अब जवाब नहीं खोज पा रही है। वह अपनी सफाई देने में जुटी है।

वारंट के आधार पर उन्हें गिरफ्तार का जेल भेज दिया था
मामला बेवर थाना क्षेत्र के काजीटोला दक्षिणी मोहल्ले का है। यहां के निवासी प्रदीप कुमार पुत्र बलवीर सिंह थाने पहुंचे। उन्होंने थाना प्रभारी महाराज सिंह भाटी से बात की। उन्होंने बताया कि 29 जनवरी 2024 को बेवर पुलिस ने न्यायालय से बिछवां थाने के लिए जारी एक वारंट के आधार पर उन्हें गिरफ्तार का जेल भेज दिया था। कहा कि वह पुलिस को बताता रहा कि उसने कोई अपराध नहीं किया। वह अपराधी नहीं है। लेकिन, उसकी सुनने वाला कोई नहीं था। जेल जाने के तीन दिन बाद न्यायालय से युवक को जमानत पर रिहा कर दिया गया। इसके बाद न्यायालय से वारंट संबंधी पत्रावली की पक्की नकल प्राप्त की।

मामला सामने आया तो पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई
इसके मिलने पर पता चला कि उसी नाम और वल्दियत का युवक नगला केहरी निवासी प्रदीप है। यह वारंट उसके नाम पर था। लेकिन, पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। मामला सामने आया तो पुलिस के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई है। पुलिस अब सफाई दे रही है। कह रही है कि वारंट पर नाम और पता बेवर का ही दर्ज था, इसलिए गड़बड़ी हो गई। ये तो अपनी सफाई देकर पल्ला झाड़ लिए, भला उसकी जेल में कटी रातों की भरपाई कैसे होगी...

पुलिस अब गड़बड़ी होने की बात कह रही 
पुलिस अब भले ही वारंट में पता गलत होने के चलते गड़बड़ी होने की बात कह रही है, लेकिन प्रदीप कुमार ने जो रातें बिना अपराध के जेल में काटी उनकी भरपाई कौन करेगा। इसका जवाब न तो पुलिस के पास है और न ही किसी अन्य के पास। प्रदीप कुमार का कहना है कि मामले की जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

क्या कहते हैं जिम्मेदार
थाना प्रभारी महाराज सिंह भाटी ने बताया कि युवक और अपराधी का नाम और पिता का नाम एक ही था। वारंट पर नगला केहरी के बजाए बेवर का पता दर्ज था। इसलिए ही पुलिस को समझने में गड़बड़ी हो गई। फिर भी मामले की जांच कराई जाएगी।

Also Read

खुले नाले में गिरा युवक, घंटों तलाश के बाद भी नहीं मिला

5 Jul 2024 08:23 PM

फिरोजाबाद नगर निगम की लापरवाही पड़ी भारी : खुले नाले में गिरा युवक, घंटों तलाश के बाद भी नहीं मिला

शुक्रवार शाम फिरोजाबाद नगर में तेज बारिश हुई। इसके चलते नाले व सड़क एक समान दिखाई दे रहे थे। थाना लाइनपार क्षेत्र के संत नगर निवासी कन्हैया बारिश के दौरान दुकान से अपने घर की ओर निकाला था। सड़क पर पानी ओवरफ्लो होने के कारण वह नाले में गिर गया और तेज बहाव में बह गया।  और पढ़ें