Mainpuri News : पीएम मोदी ने ली हर गरीब के दुख-दर्द को दूर करने की गारंटी: केशव प्रसाद मौर्य

पीएम मोदी ने ली हर गरीब के दुख-दर्द को दूर करने की गारंटी: केशव प्रसाद मौर्य
UPT | केशव प्रसाद मौर्य

Sep 26, 2024 21:44

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को करहल के शिव रिसॉर्ट में आयोजित 'अमृतकाल में सहभागिता' कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर गरीब के दुख-दर्द को दूर करने की जिम्मेदारी ली है।

Sep 26, 2024 21:44

Mainpuri News : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को करहल के शिव रिसॉर्ट में आयोजित 'अमृतकाल में सहभागिता' कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर गरीब के दुख-दर्द को दूर करने की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश विकासशील से विकसित राष्ट्र बनने की ओर तेजी से अग्रसर हो रहा है और भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।

मूलभूत सुविधाएं देने का लिया संकल्प
केशव प्रसाद मौर्य ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार जाति-धर्म के आधार पर भेदभाव किए बिना समाज के हर वर्ग को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2047 तक देश के हर व्यक्ति को पक्के मकान, बिजली, पानी और शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं देने का संकल्प लिया है। साथ ही गरीबों के घरों में गैस सिलेंडर और चूल्हे की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है।

विभागों की योजनाओं की दी जानकारी
इस अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन भी किया गया, जिसमें बाल विकास एवं पुष्टाहार, उद्योग, अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम, रोजगार कौशल विकास, नाबार्ड, पिछड़ा वर्ग एवं दिव्यांग सशक्तिकरण, कृषि, जल जीवन मिशन आदि विभागों की योजनाओं की जानकारी दी गई। मौर्य ने युवाओं और छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वे बड़े सपने देखें और न्यायपालिका, राजनीति या पत्रकारिता जैसे क्षेत्रों में अपना भविष्य संवारें। उन्होंने अनुसूचित जाति से आने वाले प्रमुख नेताओं और अधिकारियों का उदाहरण देते हुए कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर देश के पहले कानून मंत्री थे और वर्तमान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आदिवासी समाज से आती हैं।



देश की अर्थव्यवस्था विश्व में हो तीसरे स्थान पर
कार्यक्रम में राज्यमंत्री समाज कल्याण असीम अरुण ने भी भाग लिया और प्रधानमंत्री मोदी के 'अमृतकाल' की कल्पना को स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि 2047 तक भारत एक विकसित देश बने, जहां हर व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत हो, गांव-गांव में समृद्धि आए और देश की अर्थव्यवस्था विश्व में तीसरे स्थान पर हो। कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं ने भी समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने की प्रतिबद्धता जताई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राहुल चतुर्वेदी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष दुर्विजय, पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य समेत अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read

पटाखा ब्लास्ट के पीड़ितों से मिले बाबू सिंह कुशवाहा, आश्वासनों का सिलसिला जारी

26 Sep 2024 09:39 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : पटाखा ब्लास्ट के पीड़ितों से मिले बाबू सिंह कुशवाहा, आश्वासनों का सिलसिला जारी

फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र स्थित नौशहरा गांव में 16 अगस्त को हुए पटाखा गोदाम धमाके के 11वें दिन जन अधिकार पार्टी के संस्थापक और सांसद बाबू सिंह कुशवाहा पीड़ितों से मिलने पहुंचे। और पढ़ें