पुलिस रेड के दौरान हादसा : वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील शर्मा फ्लैट से नीचे गिरे, परिवार ने आरोप लगाए

वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील शर्मा फ्लैट से नीचे गिरे, परिवार ने आरोप लगाए
UPT | Agra police

Mar 02, 2024 11:58

थाना न्यू आगरा पुलिस आरोपी अधिवक्ता के यहां किसी मामले में पूछताछ करने के लिए पहुंची थी। पूछताछ के बाद जब पुलिस लौट रही थी तभी हादसा हो गया।

Mar 02, 2024 11:58

Agra News : एक मार्च को आगरा में एक बड़ा हादसा हो गया और यह हादसा पुलिस रेड के दौरान हुआ। जिसमें थाना न्यू आगरा पुलिस एक आरोपी की तलाश में उसके घर पर पहुंची थी। जब पुलिस जांच पड़ताल कर लौट रही थी तो कॉलोनी के गेट पर बैठे गार्ड ने पुलिस को बताया कि अभी-अभी पीछे से एक आवाज आई है। जब पुलिस गार्ड के साथ पहुंची तो वहां पर आरोपी लहूलुहान अवस्था में पड़ा हुआ था। आनन फानन में घायल को एस एन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। 
 
आगरा के सिकंदरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित मंगलम आधार अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 801 में वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील शर्मा रहते हैं, वे युवा अधिवक्ता संघ के संरक्षक हैं। उनके खिलाफ केके नगर निवासी मनोज कुमार शर्मा ने दो फरवरी को थाना न्यू आगरा में बंधक बनाकर बैनामा कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में शुक्रवार रात को पुलिस उनके घर दबिश देने पहुंची थी। फ्लैट नंबर 801 में वे और उनकी पत्नी थी जबकि फ्लैट नंबर 802 खाली है। उसमें निर्माण चल रहा है। 
 
 
मंगलम आधार में लोग नीचे टहल रहे थे, अचानक से तेज आवाज हुई। लोगों ने देखा तो फ्लैट नंबर 802 के नीचे वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील शर्मा पड़े हुए थे। पुलिस उन्हें अपनी गाड़ी से एसएन इमरजेंसी ले गई, वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। रात में उनके परिजन आ गए, हंगामे की आशंका पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।
 
जिस तरह से यह पूरी घटना हुई, इसके लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए, सीसीटीवी चेक किए गए हैं। साथ ही मंगलम आधार के गार्ड से पूछताछ की गई। इसमें सामने आया है कि 10.45 बजे 7-8 पुलिस कर्मी उनके साथ महिला पुलिस कर्मी भी थी वे मंगलम आधार में आए थे।
 
सीसीटीवी में भी पुलिस कर्मी जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। रात 11.10 बजे वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील शर्मा फ्लैट से नीचे गिर गए। पुलिस मान रही है कि दबिश के दौरान अधिवक्ता बगल के फ्लैट नंबर 802 में चले गए, फ्लैट में निर्माण चल रहा था, इसी दौरान वे गिर गए। वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील शर्मा की पत्नी सुनीता शर्मा का कहना है कि पुलिस दरबाजा तोड़कर जब अंदर आई, उस समय पति घर पर नहीं थे, कुछ देर बाद गार्ड ने सुनील शर्मा के गिरने की जानकारी दी।
 
 
 
अधिवक्ता सुनील शर्मा के खिलाफ आगरा में मुकदमा दर्ज कराया था, इसमें आरोप लगाए गए थे कि 31 जनवरी की सुबह वे दीवानी गए थे, दीवानी के बाहर से उनका अपहरण कर लिया। लायर्स कॉलोनी स्थित एक तीन मंजिला अपार्टमेंट के फ्लैट में ले गए, रिवाल्वर तान दी और गला घोटने के प्रयास किए गए, लिखित स्टांप पेपर पर हस्ताक्षर करा लिए। अंगूठे की निशाली ली गई, आरोप लगाया गया कि कूटरचित दस्तावेज बनाकर भावना एस्टेट के पास स्थित 1107 गज मीन को अपने नाम करा लिया। इस मामले में युवा अधिवक्ता संघ के संरक्षक सुनील शर्मा और मंडल अध्यक्ष नितिन वर्मा सहित पांच नामजद और 20-25 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी मामले में पुलिस वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील शर्मा के घर दबिश देने पहुंची थी।
 
वहीं इस पूरे प्रकरण में डीसीपी सिटी ने बताया कि थाना न्यू आगरा पुलिस अपराध संख्या 44/2024 के संबंध में एक मार्च की देर रात को सिकंदरा औद्योगिक क्षेत्र स्थित मंगलम आधार अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 801 में आरोपी सुनील शर्मा के यहाँ गई थी, जहाँ पर उनकी पत्नी द्वारा बताया गया कि वह घर पर नहीं हैं। जब पुलिस पूछताछ कर लौट रही थी तो गेट पर बैठे चौक़ीदार ने पुलिस को जानकारी दी कि अभी अभी पीछे से किसी के गिरने की आवाज़ आईं है। पुलिस इस पर दौड़ी तो पाया कि आरोपी सुनील शर्मा गंभीर घायल अवस्था में नीचे पड़े हुए थे। पुलिस द्वारा तत्काल घायल को एसएन मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया जहाँ चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सुनील शर्मा के चिकित्सा द्वारा अमृत घोषित की जानकारी पर उनके परिजनों को उसकी जानकारी दी गई और शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया गया। थाना न्यू आगरा पुलिस द्वारा इसमें वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Also Read

महिला बंदी ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त,  इस अपराध की काट रही थी सजा

6 Oct 2024 08:16 PM

मैनपुरी जिला जेल : महिला बंदी ने फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त, इस अपराध की काट रही थी सजा

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में रविवार की शाम जिला कारागार में एक महिला बंदी ने शौचालय में साड़ी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली... और पढ़ें