विंध्याचल के विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में जूता पहनकर पहुंचे एडीओ : बीजेपी विधायक हुए नाराज, बोले-भाग जाओ, वर्ना मार खा जाओगे, डीएम ने किया निलंबित

बीजेपी विधायक हुए नाराज, बोले-भाग जाओ, वर्ना मार खा जाओगे, डीएम ने किया निलंबित
UPT | विंध्याचल के विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में जूता पहनकर पहुंचे एडीओ

Oct 07, 2024 01:18

विंध्याचल के शक्तिपीठ विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में एडीओ कृषि जूता पहनकर पहुंच गए। मंदिर में मौजूद लोगों ने उन्हें जूता पहने देखा तो विरोध करने लगे...

Oct 07, 2024 01:18

Mirzapur News : विंध्याचल के शक्तिपीठ विंध्यवासिनी मंदिर परिसर में एडीओ कृषि जूता पहनकर पहुंच गए। मंदिर में मौजूद लोगों ने उन्हें जूता पहने देखा तो विरोध करने लगे। वहीं कुछ लोगों ने इसकी शिकायत क्षेत्रीय विधायक रानाकर मिश्र से की। शिकायत पर विधायक मिश्र भी वहां पहुंच गए। उन्होंने अधिकारियों को मौके पर ही पहले खूब लताड़ा और भगाया। इसके बाद जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की। जिलाधिकारी ने भी विधायक की शिकायत के बाद बिना देर किए एडीओ को सस्पेंड कर दिया। नवरात्र मेले के कारण एडीओ की बतौर सेक्टर मजिस्ट्रेट वहां तैनाती की गई थी। वह अपने तैनाती स्थल से मंदिर परिसर में किसी परिचित को दर्शन कराने पहुंच गए थे।



नवरात्र मेले में सहायक विकास अधिकारी (कृषि) प्रतीक कुमार सिंह की बतौर सेक्टर मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगी थी। बताया जा रहा है कि रविवार की दोपहर लगभग दो बजे वह अपना प्वाइंट छोड़कर किसी परिचित को दर्शन कराने मंदिर परिसर में पहुंच गए। मंदिर की सीढ़ियों के ऊपर चौतरे पर दानपत्र के पास वह जूता पहनकर ही पहुंच गए। उन्हें जूता पहने कुछ लोगों ने देखा तो आक्रोशित हो गए।

विधायक ने डीएम से की शिकायत
इसी दौरान नगर विधायक रानाकर मिश्र भी पहुंच गए। उन्होंने कृषि अधिकारी प्रतीक सिंह के गले में लटका आई कार्ड पहले देखा फिर जमकर फटकार लगाई। मौके की नजाकत भांपकर एडीओ ने बिना कोई रिएक्शन किए वहां से निकलने में भी भलाई समझी। नगर विधायक ने एड़ीओ की शिकायत तत्काल डीएम प्रियंका निरंजन से की। डीएम ने अपर जिलाधिकारी वित्त शिवप्रताप शुक्ला को जांच के निर्देश दिए। देर शाम जांच रिपोर्ट मिलते ही डीएम ने उपनिदेशक कृषि को एडीओ को सस्पेंड करने को कहा।

अपने परिचित को दर्शन करवाने मंदिर गए थे
डीएम का आदेश मिलते ही सहायक कृषि अधिकारी प्रतीक सिंह को सस्पेंड कर दिया गया। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि निलंबित सहायक कृषि अधिकारी की ड्यूटी मेला कैंप कार्यालय में लगी थी। वे मूल ड्यूटीस्थल को छोड़कर अपने परिचित को दर्शन करवाने मंदिर गए थे। 

Also Read