Mathura News : नगर निगम की हंगामेदार बोर्ड बैठक में 9 प्रस्ताव पास, अब घंटों के हिसाब से देना होगा पार्किंग चार्ज 

नगर निगम की हंगामेदार बोर्ड बैठक में 9 प्रस्ताव पास, अब घंटों के हिसाब से देना होगा पार्किंग चार्ज 
Uttar Pradesh Times | नगर निगम की बोर्ड बैठक

Dec 31, 2023 16:43

मथुरा नगर निगम की दूसरी बोर्ड बैठक हंगामेदार रही। बोर्ड बैठक में कुछ पार्षदों को बोलने का अवसर ही नहीं मिला, जिस पर उन्होंने अपनी नाराजगी मेयर विनोद अग्रवाल और नगर आयुक्त शशांक चौधरी के सामने जताई।

Dec 31, 2023 16:43

Short Highlights
  • ओटीएस स्कीम को लेकर रखा गया पहला प्रस्ताव 
  • बाढ़ से प्रभावित हुए किसानों को मिलेगा मुआवजा 
  • आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों को मिलेगा गर्म खाना
  • कई प्रमुख स्थानों का किया जाएगा नामकरण
  • 15 सदस्यों वाली 22 क्यूआरटी टीम बनाई जाएगी
Mathura (पवन शर्मा) : मथुरा नगर निगम की दूसरी बोर्ड बैठक रविवार को समाप्त हुई। जिसमें 9 प्रस्तावों पर मुहर लगा दी गई तो वहीं एक प्रस्ताव को अस्वीकृत कर दिया गया। वहीं बोर्ड बैठक में सभी क्षेत्र के पार्षदों ने अपने क्षेत्र की समस्याओं को सामने रखा तो कई पार्षद बोलने का मौका न मिलने पर नाराज दिखाई दिए और इस दौरान गहमागहमी भी दिखाई दी।

इन प्रस्तावों लगी मुहर  
पहला प्रस्ताव ओटीएस स्कीम को लेकर रखा गया जिसे आगे भेज दिया गया। दूसरे प्रस्ताव में यमुना की आई बाढ़ से किसानों को हुए नुकसान से राहत के लिए पास किया गया तो वहीं तीसरे प्रस्ताव में आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को गर्म खाना मिले, इसके लिए गर्म बर्तनों का इंतजाम किया जाएगा। चौथे प्रस्ताव में इस पर सहमति बनी कि अभी तक नगर निगम की पार्किंग में एक दिन के हिसाब से वाहनों का किराया दिया जाता था लेकिन अब किराया घंटे के हिसाब से देना होगा। वहीं पांचवे प्रस्ताव में सभी ने इस बात पर सहमति जताई कि नगर के जो प्रमुख चौराहे और अन्य स्थान हैं, उनका नामकरण किया जाएगा और महापुरुषों के नाम पर वह स्थान जाने जाएंगे।

अस्वीकृत भी हुआ प्रस्ताव 
बोर्ड बैठक में एक प्रस्ताव पर सभी पार्षदों ने असहमति और आपत्ति दर्ज कराई। जिसमें यह प्रस्ताव था कि नगर निगम की भूमि को एमवीडीए को हैंड ओवर करना था लेकिन सभी पार्षदों ने इस पर अपना विरोध दर्ज कराया।

अब 13 स्थानों पर मिलेगा सभी सामग्रियों का राशन 
नगर निगम की बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव पर मोहर लगी, जिसमें 13 स्थानों का चयन नगर निगम द्वारा किया जाएगा। राशन दुकानों की री मॉडलिंग की जाएगी जिसमें सभी प्रकार की सामग्री गरीबों को मिलेगी।

350 नए सफाई कर्मियों की निकलेगी भर्ती 
बोर्ड बैठक में कई पार्षदों ने सफाई कर्मियों की कम संख्या को लेकर आवाज उठाई। जिसके बाद महापौर विनोद अग्रवाल ने कहा कि 350 नए सफाई कर्मियों की भर्ती जल्द ही नगर निगम द्वारा निकाली जाएगी। जिससे सफाई कर्मियों की संख्या में वृद्धि हो सके। इस प्रस्ताव पर भी सभी ने एक स्वर में मुहर लगाई। वहीं 9वें और अंतिम प्रस्ताव में यह फैसला लिया गया है कि 15 सदस्यों वाली 22 क्यूआरटी टीम बनाई जाएगी। यानी क्विक रिस्पांस टीम जो तुरंत ही नाले की सफाई सामान्य साफ सफाई और किसी वीआईपी के आगमन को लेकर तत्पर दिखाई देंगी।

सभी वार्डों को तीन सोलर लाइट 
नगर निगम की बोर्ड बैठक में पहुंचे बलदेव विधायक पूरन प्रकाश ने ऐलान करते हुए कहा कि 70 वार्डों के लिए वह तीन सोलर लाइट देंगे। यानी कुल 210 सोलर लाइटों का वितरण उनके द्वारा किया जाएगा। वहीं बोर्ड बैठक में कुछ पार्षदों को बोलने का अवसर ही नहीं मिला। जिससे पार्षद नाराज हो गए और उन्होंने अपनी नाराजगी मेयर विनोद अग्रवाल और नगर आयुक्त शशांक चौधरी के सामने जताई।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें