Mathura News : फर्जी ईडी अधिकारी बनकर डकैती की कोशिश, पुलिस मुठभेड़ में दो आरोपी गिरफ्तार

फर्जी ईडी अधिकारी बनकर डकैती की कोशिश, पुलिस मुठभेड़ में दो आरोपी गिरफ्तार
UPT | एसपी सिटी

Oct 03, 2024 15:34

मथुरा में फर्जी ईडी अधिकारी बनकर एक सर्राफ के घर डकैती डालने की कोशिश कर रहे दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गए।

Oct 03, 2024 15:34

Mathura News : मथुरा में फर्जी ईडी अधिकारी बनकर एक सर्राफ के घर डकैती डालने की कोशिश कर रहे दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गए। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया है। यह घटना बुधवार रात की है, जब मथुरा पुलिस की टीम ने इन संदिग्ध युवकों को पकड़ा और मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

घटना की शुरुआत
बुधवार रात मथुरा के राधा पुरम कॉलोनी के पास पुलिस गश्त कर रही थी, तभी उन्हें दो संदिग्ध युवक दिखाई दिए। पुलिस टीम ने जब उन्हें टोकने की कोशिश की, तो दोनों आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें दोनों युवकों के पैर में गोली लगी और वे घायल हो गए। घायल युवकों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

आरोपियों की पहचान
पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम हनी उर्फ सागर वर्मा और तरुण उर्फ चिंटू बताया। हनी फरीदाबाद के सेक्टर-49 का निवासी है, जबकि तरुण मेरठ के न्यू मुल्तान नगर का रहने वाला है। फिलहाल दोनों दिल्ली के पीतमपुरा क्षेत्र में रह रहे थे। पुलिस की जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि ये दोनों आरोपी सर्राफ अश्वनी अग्रवाल के घर में डकैती डालने के प्रयास में वांछित थे। वे खुद को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) अधिकारी बताकर अश्वनी अग्रवाल के घर में घुसने का प्रयास कर रहे थे।



गिरोह का पर्दाफाश
पुलिस जांच में यह भी सामने आया कि यह गिरोह एक संगठित तरीके से आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता है। हनी उर्फ सागर वर्मा इस गिरोह का मुख्य आरोपी है, जो इसी प्रकार की घटनाओं में शामिल रहा है। गिरोह के सदस्य खुद को सरकारी अधिकारी बताकर ठगी और डकैती की घटनाओं को अंजाम देते हैं। इस गिरोह के अन्य सदस्य भी पकड़े जा चुके हैं, लेकिन पुलिस अभी भी इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस की कार्रवाई
एसपी सिटी अरविंद कुमार ने बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दोनों आरोपियों के पास से तमंचे और कारतूस बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि यह गिरोह लंबे समय से अपराध की दुनिया में सक्रिय था और अब इसे पुलिस ने पकड़ लिया है। बाकी बचे हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

Also Read

'तुम्हारी बेटी सेक्स रैकेट में...' फोन पर मिली धमकी, सदमा नहीं झेल पाई मां, हार्ट अटैक से हो गई मौत

3 Oct 2024 06:39 PM

आगरा डिजिटल अरेस्ट की ठगी ने ले ली जान : 'तुम्हारी बेटी सेक्स रैकेट में...' फोन पर मिली धमकी, सदमा नहीं झेल पाई मां, हार्ट अटैक से हो गई मौत

आगरा में साइबर अपराधियों के हौसले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आगरा पुलिस कमिश्नरी में बेशक साइबर थाना और तमाम ऐसे अपराधों पर विराम लगाने के लिए कवायदें की जा रही हों, लेकिन साइबर अपराधी अपने मंसूबों को अंजाम देते हुए दिखाई दे रहे हैं। और पढ़ें